Move to Jagran APP

त्योहारों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी, बाजारों में बिना मास्क के न जाएं

कोरोना महामारी के बीच बाजार में आने वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत बाजारों में जाने वाले लोगों को मास्क अनिवार्य होगा। जागरूकता के लिए जगह-जगह पर बैनर भी लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:07 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 07:07 AM (IST)
त्योहारों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी, बाजारों में बिना मास्क के न जाएं
त्योहारों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी, बाजारों में बिना मास्क के न जाएं

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : कोरोना महामारी के बीच बाजार में आने वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत बाजारों में जाने वाले लोगों को मास्क अनिवार्य होगा। जागरूकता के लिए जगह-जगह पर बैनर भी लगाए जाएंगे। इसमें कोरोना महामारी से बचाव के बारे में संदेश लिखा होगा। इसमें बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार का संदेश लोगों को दिया जाएगा।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि त्योहारों में बाजारों में निश्चित रूप से भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में लोग शारीरिक दूरी की पालना नहीं करेंगे। वैसे तो सभी को शारीरिक दूरी की पालना करनी चाहिए, ताकि कोरोना से बचा जा सके। इसके बावजूद यदि कही पर भीड़ है, तो लोगों को चाहिए कि वह अपने मुंह पर अच्छी तरह से मास्क पहने और हाथों को समय-समय पर धोते रहे। साथ में सैनिटाइजर रखे। इससे कोरोना से बचा जा सकेगा। बीमार, बुजुर्ग व गर्भवती महिलाएं रहें घर पर

कोरोना सबसे अधिक ब्लड प्रेशर, कैंसर, टीबी के मरीजों पर वार करता है। इसके साथ ही बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं के जल्दी चपेट में आने की आशंका रहती है। ऐसे लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। इसलिए जरूरी है कि ऐसे लोग घरों से बाहर न निकले। इससे वह खुद भी बचेंगे और दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.