Move to Jagran APP

हरियाणा खेल महाकुंभ में अंडर 17 छात्रों की टीम रही प्रथम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : तेजली में हुए हरियाणा खेल महाकुंभ जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रति

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 05:16 PM (IST)
हरियाणा खेल महाकुंभ में अंडर 17 छात्रों की टीम रही प्रथम
हरियाणा खेल महाकुंभ में अंडर 17 छात्रों की टीम रही प्रथम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : तेजली में हुए हरियाणा खेल महाकुंभ जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिताओं में होली मदर पब्लिक स्कूल की छात्रों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। इस खेल महाकुंभ में हुई जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में जिले के कई स्कूलों के खिलाड़ियों ने बढ़चढ़कर कर भाग लिया। होली मदर पब्लिक स्कूल के अण्डर 17 के अन्तर्गत कक्षा नौवीं के गगन, साहिल, अभय, रितेश, कक्षा आठवीं के सुरजीत, अनुज, कबीर, मनीश, कक्षा दसवीं के प्रीत, कक्षा सातवीं के मनप्रीत ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया तथा प्रथम स्थान हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। होली मदर स्कूल के चार खिलाड़ियों अभय, गगन, अनुज, सुरजीत का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए हुआ।

loksabha election banner

सभी खिलाड़ियों को बेहतरीन खेल प्रदर्शन दिखाते हुए तेजली खेल परिसर की ओर से स्वर्ण पदक व प्रमाण पत्र के साथ-साथ नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।

स्कूल के प्रबन्धक जीएस शर्मा ने बच्चों की जीत पर उन्हें सरकार की तरफ से आए हुए पदक व प्रमाण पत्र देकर छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा प्रत्येक खिलाड़ी को 1500 रुपये नकद पुरस्कार भी मिलेगा तथा साथ ही कहा कि खेलों से विद्याíथयों में शरीर स्वस्थ रहने के साथ-साथ उनमें नेतृत्व की भावना का भी विकास होता है। अत: विद्याíथयों के चहुमुखी विकास के लिए खेलों में भाग लेना अति आवश्यक है। उन्होंने अभिभावकों को भी आह्वान किया कि बच्चों में आत्मरक्षा के गुणों को भी बढ़ावा दें।

प्रधानाचार्या मोनिका ने बच्चों की इस बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय उनके कोच सिद्धार्थ काबोज को दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी विद्यार्थी इसी तरह अपना, अपने स्कूल, अभिभावक व अपने कोच का नाम रोशन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.