Move to Jagran APP

जगाधरी विस से इनेलो के बलजीत व लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश को नोटा से भी कम मत

कुर्सी के लिए हो रहे चुनावी रण में चारों विधानसभाओं से 46 प्रत्याशी मैदान में थे लेकिन इनमें से 20 प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो नोटा के आंकड़ों तक भी नहीं पहुंच सके। इनमें जगाधरी से इनेलो के बलजीत शर्मा और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश कुमार समेत अन्य निर्दलीय हैं। इन प्रत्याशियों की हालत ऐसी थी कि किसी-किसी बूथ पर तो इनको एक भी वोट नहीं मिली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 01:36 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:19 AM (IST)
जगाधरी विस से इनेलो के बलजीत व लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश को नोटा से भी कम मत
जगाधरी विस से इनेलो के बलजीत व लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश को नोटा से भी कम मत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

prime article banner

कुर्सी के लिए हो रहे चुनावी रण में चारों विधानसभाओं से 46 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन इनमें से 20 प्रत्याशी ऐसे भी हैं, जो नोटा के आंकड़ों तक भी नहीं पहुंच सके। इनमें जगाधरी से इनेलो के बलजीत शर्मा और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश कुमार समेत अन्य निर्दलीय हैं। इन प्रत्याशियों की हालत ऐसी थी कि किसी-किसी बूथ पर तो इनको एक भी वोट नहीं मिली। नोटा की बात करें, तो हर विधानसभा में नोटा ने एक हजार से अधिक वोट ली है।

प्रत्याशियों के साथ-साथ चुनाव में एक ऑप्शन नोटा का भी होता है। यदि प्रत्याशियों में से कोई पसंद नहीं है, तो मतदाता नोटा को वोट कर सकता है। मतगणना के दौरान जब रिजल्ट आया, तो यह चौंकाने वाला था। चारों विधानसभाओं में से 20 प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिले। यमुनानगर विस की बात करें, तो यहां पर सतीश त्यागी, मनदीप कौर, रोहित रोजर व शम्मी मोहन कपूर को नोटा से कम वोट मिली हैं। रादौर विधानसभा में रवि कुमार, मनप्रीत कुमार, राजेंद्र कुमार, साढौरा विस में अनिल कुमार गागट, मामचंद रत्तू, गुलशन कुमार, रणजीत सिंह, मंगत राम, नायब सिंह, धर्मपाल, चमनलाल व जगाधरी विधानसभा से इनेलो के बलजीत शर्मा, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नरेश कुमार, प्रवीण कुमार, रणजीत सिंह, योगेश सेठी, जगदीप सिंह को नोटा से भी कम वोट मिले।

विधानसभा की बात करें, तो यहां पर

यह रही स्थिति :

विधानसभा - नोटा मत

रादौर - 1126

यमुनानगर - 1163

साढौरा - 452

जगाधरी - 1091।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.