Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री बोले तिगरा के सबसे ज्यादा युवा फौज में,अवैध ठेका गलत, सासंद ने डीईटी को फोन कर कहा दो दिन बाद नजर न आए

कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी ने खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। जनता दरबार का अचानक से कार्यक्रम बना। जिस वजह से अधिक लोग नहीं पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 11:11 AM (IST)
पूर्व मंत्री बोले तिगरा के सबसे ज्यादा युवा फौज में,अवैध ठेका गलत, सासंद ने डीईटी को फोन कर कहा दो दिन बाद नजर न आए
पूर्व मंत्री बोले तिगरा के सबसे ज्यादा युवा फौज में,अवैध ठेका गलत, सासंद ने डीईटी को फोन कर कहा दो दिन बाद नजर न आए

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

जनसंघ संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाने पहुंचे कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी ने खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। दरबार लगने की जानकारी लोगों को नहीं थी ऐसे में अधिक लोग नहीं पहुंचे। हालांकि बाद में जैसे जैसे लोगों को जानकारी मिली लोग समस्याओं से अवगत कराने पहुंचने लगे। शुरू में सिर्फ पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ऋषि सचदेवा ही पहुंचे थे। इसके बाद बिजली बोर्ड के एसडीओ विशाल सैनी व नगर निगम से एसई आनंद स्वरुप पहुंचे। सांसद ने मौके पर ही अधिकारियों से फोन पर बात कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। सैनी के दरबार में नौकरी से निकाले गए पीआइटी भी नारेबाजी करते हुए पहुंचे। सैनी ने उनको सरकार से बात करने का आश्वासन दिया।

सबसे पहले पहुंचे दो पुलिसकर्मी : सबसे पहले दो तबादले की सिफारिश लेकर पुलिसकर्मी पहुंचे। इन्होंने जठलाना या रादौर थाने में तैनाती की सिफारिश सांसद के सामने रखी।

स्टेडियम के सामने से शराब ठेका हटवाने की मांग

तिगरा के सरपंच प्रतिनिधि नरेंद्र राणा ने गांव में स्टेडियम के सामने से शराब ठेका हटवाने की मांग रखी। कहा कि बिना अनुमति के यहां पर ठेका खोल दिया गया। इस पर पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि इस गांव से सबसे अधिक युवा सेना में हैं। ऐसे में स्टेडियम के सामने ठेका गलत है। इसकी जांच होनी चाहिए। सांसद सैनी ने डीईटीसी को तुरंत फोन किया और दो दिन के अंदर ठेका हटवाने के निर्देश दिए।

सांसद को भी कर दिया अफसरों ने गुमराह

भाकियू नेता हरपाल सुढैल भी ग्रामीणों के साथ हाईवे के मुआवजे की मांग को लेकर पहुंचे। हरपाल ने कहा कि सरकार ने हाईवे में अधिग्रहित जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा देने के आदेश दिए हैं। लेकिन अब एनएचएआइ के अधिकारी मुआवजा नहीं दे रहे हैं। इस पर सांसद सैनी ने अधिकारियों से बात की, तो बताया गया कि 12 फीसद मुआवजे का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। वहां से जो आदेश आएंगे उसके बाद ही मुआवजा दिया जाएगा। इस बारे में सांसद बताने लगे, तो किसानों ने दस्तावेज दिखाए। 19 फरवरी 2019 का आदेश भी किसानों ने दिखाया। जिस पर सांसद ने दोबारा फोन करकेकिसानों के साथ मिलकर समस्या का समाधान करने की बात कही।

अवैध कब्जा हटवाने की मांग लेकर पहुंचा रिटायर्ड फौजी

कांहडी खुर्द से रि. फौजी रामअवतार भी जनता दरबार में पहुंचे। उन्होंने कहा कि कई बार सीएम को भी शिकायत भेज चुके हैं। गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा है। अधिकारी यहां आकर मुआयना करते हैं, लेकिन समाधान अब तक नहीं हुआ। इस बारे में भी सांसद ने अधिकारियों से बात कर समाधान के निर्देश दिए। टांसफार्मर का मैन स्वीच खराब

अलाहर के सतिद्र पाल ने कहा कि जलघर के लगे टांसफार्मर का मैन स्वीच काफी समय से खराब है। इससे हादसा हो सकता है। बिजली निगम के अधिकारी सुनते नहीं। फ्यूज उड़ने में दिक्कत बहुत होती है। कम्युनिटी सेंटर की छत की चादरें बदलवाने की मांग भी रखी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.