Move to Jagran APP

आज सबसे पहले मतदान, बाकीकाम इसके बाद

पांच साल बाद हमें मतदान करने का मौका मिलता है। यह मौका हम गंवाना नहीं चाहते। पहले ही प्लानिग थी कि पहले मतदान करेंगे। इसके बाद बाकि काम की शुरुआत होगी। शहर के ये वे लोग हैं जो दूसरों के लिए नजीर बने हैं। मतदान के दिन को लेकर शहर के विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:28 AM (IST)
आज सबसे पहले मतदान, बाकीकाम इसके बाद
आज सबसे पहले मतदान, बाकीकाम इसके बाद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पांच साल बाद हमें मतदान करने का मौका मिलता है। यह मौका हम गंवाना नहीं चाहते। पहले ही प्लानिग थी कि पहले मतदान करेंगे। इसके बाद बाकि काम की शुरुआत होगी। शहर के ये वे लोग हैं, जो दूसरों के लिए नजीर बने हैं। मतदान के दिन को लेकर शहर के विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत की गई।

loksabha election banner

फोटो : 26

डीएवी डेंटल कॉलेज प्रिसिपल डॉ. आईके पंडित का कहना है कि सोमवार को कॉलेज में छु्ट्टी हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि वे कही घूमने निकल जाए। वे पहले मतदान करने जाएंगे। उसके बाद प्लानिग के दूसरे काम शुरू होंगे। दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया हैं।

फोटो : 27

गाबा अस्पताल के संचालक डॉ. बीएस गाबा कहते हैं कि वे सारा दिन व्यस्त रहते हैं।मतदान उनके शेड्यूल में हैं। व्यस्तता के बाद समय निकालकर मतदान के लिए मतदान केंद्र जरूर जाएंगे। मतदान हमारी पॉवर है। अधिकतर लोग मतदान करने तक की जिम्मेदारी तक नहीं निभाते। फोटो : 28

एमएलएन स्कूल की अध्यापिका मुग्धा शर्मा का कहना है कि उन्होंने अपने स्कूल में बच्चों को भी मतदान का महत्व बताया। जो बच्चे इस श्रेणी में आते हैं। उनको ये भी कहा है कि वे अपने आसपास पड़ोस के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। जिससे लोकतंत्र के इस पर्व में मतदान की आहुति डाल सकें। फोटो : 29

समाजसेवी लाला अमरनाथ बंसल कहते हैं कि वे हमेश मतदान करते हैं। अगर मतदान केंद्र पर लाइन हो तो वे इंतजार कर लेते हैं।सोमवार को भी सुबह ही मतदान करने की प्लानिग बनाई है । फोटो : 30

एडवोकेट प्रवीण का कहना है कि मतदान हमारा अधिकार है। वोट अपनी समझ से दें। किसी प्रकार के लालच में नहीं आए। आपका विवेक ही इसका आधार होना चाहिए। उनकी सभी लोगों से अपील है कि वे मतदान केंद्र पर जाकर मतदान जरूर करें। जनप्रतिनिधि का चयन उनकी वोटिग पर निर्भर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.