Move to Jagran APP

पाइपों में लगी आग, धुएं से हुए लोग परेशान

हुडा पुलिस चौकी के पीछे गणेशनगर में खाली प्लाट में पड़े गैस पाइपों में आग लग गई। हवा की वजह से आग फैलती चली गई। प्लास्टिक के पाइपों में लगी आग तेजी से भड़की। दूर-दूर तक धुंआ उठता दिखाई दे रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 10:46 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 10:46 AM (IST)
पाइपों में लगी आग, धुएं से हुए लोग परेशान
पाइपों में लगी आग, धुएं से हुए लोग परेशान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : हुडा पुलिस चौकी के पीछे गणेशनगर में खाली प्लाट में पड़े गैस पाइपों में आग लग गई। हवा की वजह से आग फैलती चली गई। प्लास्टिक के पाइपों में लगी आग तेजी से भड़की। दूर-दूर तक धुंआ उठता दिखाई दे रहा था। यहां तक कि एक किमी दूर तक आग की तपिश लग रही थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। दो गाड़ियों से आग पर करीब एक घंटे बाद काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि आग पर समय से काबू पा लिया गया, यदि आग फैलती, तो पास के एफसीआइ गोदाम व मकानों को चपेट में ले सकती थी।

loksabha election banner

जिस समय आग लगी उस समय पूर्वी हवा चल रही थी। जिस प्लाट में आग लगी। उसके दाई और शंकर नगर कॉलोनी पड़ती है। वहीं सामने हुडा सेक्टर-17 है। आग इतनी तेज थी कि आग के काले धुएं ने पूरे सेक्टर व शंकर नगर एवं गणेश नगर कॉलोनी को चपेट में ले लिया। लोगों का दम घुटने लगा। तपिश से कई घरों के शीशे भी तिड़क गए। लोग शोर मचाते हुए घर से बाहर निकलकर भागे।

पुलिस की टीम ने हटाई भीड़

आग लगने की सूचना पर सिटी जगाधरी थाने से प्रभारी राकेश कुमार व हुडा चौंकी इंचार्ज जगमाल ¨सह भी पुलिस के साथ पहुंचे। पुलिस ने भीड़ को हटाया। इसके बाद ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल तक पहुंच सकी। पास में था 52 लोगों का परिवार

जिस प्लाट में आग लगी। वह हुडा सेक्टर-17 के सोनू का प्लाट है। इसके बाईं और एक बड़ा रिहायशी घर है, जिसमें 40 महिला व पुरुष है एवं 12 बच्चे रहते है। परिवार के बड़े लोग काम पर गए हुए थे। जैसे ही उन्हें आग लगी, वे सब तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंचे । सबसे पहले उन्होंने अपने बच्चों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। यहां रहने वाले विश्वकर्मा ने बताया कि आग की आंच इतनी तेज थी कि आग बुझने के बाद भी वे घर में घुस नही पा रहे थे। बीपीसीएल की साइट पर पड़े थे पाइप

इन दिनों शहर में गैस पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इसके लिए हुडा सेक्टर 17 में साइट बनाई गई है। साइट पर पड़े इन पाइपों में ही आग लगी। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका। जिला दमकल अधिकारी प्रमोद दुग्गल ने बताया कि सूचना मिलते ही चार गाड़ियां मौके पर भेज दी गई थी। दो गाड़ियों ने आग को काबू कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.