Move to Jagran APP

हादसे रोकने के लिए डीएसपी रेलवे ने किया स्टेशन का दौरा

रेलवे के डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल कुमार ने रविवार को रेलवे स्टेशन यमुनानगर-जगाधरी का दौरा किया। उन्होंने कोहरे के दौरान रेल हादसे बचाने और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने थाना प्रभारी और स्टॉफ से चर्चा की। इस दौरान थाना प्रबंधक सुरेश शर्मा ने टीम के साथ ट्रेनों में यात्रियों के सामान की जांच भी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:28 AM (IST)
हादसे रोकने के लिए डीएसपी रेलवे ने किया स्टेशन का दौरा
हादसे रोकने के लिए डीएसपी रेलवे ने किया स्टेशन का दौरा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : रेलवे के डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल कुमार ने रविवार को रेलवे स्टेशन यमुनानगर-जगाधरी का दौरा किया। उन्होंने कोहरे के दौरान रेल हादसे बचाने और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने थाना प्रभारी और स्टॉफ से चर्चा की। इस दौरान थाना प्रबंधक सुरेश शर्मा ने टीम के साथ ट्रेनों में यात्रियों के सामान की जांच भी की।

prime article banner

अनिल कुमार ने बताया कि इस साल अब तक रेल दुर्घटनाओं में 85 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आने वाले समय में इस तरह के हादसे न हो इसके लिए उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए कि वे लोगों को जागरूक करें। रेल लाइन पर पार करने से लोगों को रोके। यदि कोई कहना नहीं मानता तो उसका चालान किया जाए। इस दौरान डीएसपी ने पश्चिमी यमुना नहर के पुल से रेलवे लाइन पार कर रहे लोगों को भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि इस तरह से रेल लाइन पार करने से ट्रेन की चपेट में आकर जान भी जा सकती है। डीएसपी ने कहा कि वे रेल हादसों में जान गंवाने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए डीआरएम को एसपी के माध्यम से पत्र लिखेंगे, ताकि कोई भी नहर के ऊपर से रेलवे लाइन को पार न कर सके। फाटक पर साउंड सिस्टम लगाया जाए ताकि यहां बार-बार रेल लाइन और पुल को पार न करने की अनाउंसमेंट 24 घंटे होती रहे। इसके अलावा पुलिस भी गश्त करेगी। सबसे ज्यादा भीड़ शनिवार और रविवार को होती है, इसलिए दोनों दिन यहां पर विशेष ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.