Move to Jagran APP

डाक्टरों के पैनल ने किया महिला का पोस्टमार्टम, अभी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नेशनल हाईवे किनारे मिले अर्धनग्न महिला के शव का पोस्टमार्टम सो

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 12:40 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 12:40 AM (IST)
डाक्टरों के पैनल ने किया महिला का पोस्टमार्टम, अभी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं
डाक्टरों के पैनल ने किया महिला का पोस्टमार्टम, अभी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नेशनल हाईवे किनारे मिले अर्धनग्न महिला के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। पुलिस ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई। प्रारंभिक जांच में महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

prime article banner

मृतका के शव का पोस्टमार्टम दोपहर को शुरू हुआ। जबकि परिजन पोस्टमार्टम के लिए सुबह ही आकर बैठ गए थे। क्योंकि जिस डॉक्टर को पोस्टमार्टम करना था वो कोर्ट में गए हुए थे। दोपहर को डॉक्टर ओझा, डॉ. अनुप गोयल व डॉक्टर सुविधा गिल की देखरेख में मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया। साथ ही पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। प्रारंभिक जांच में महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो सकी। जबकि सिर के पीछे किसी चीज से वार करने का निशान है। जिस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला है वो ये कि जब दुष्कर्म नहीं हुआ तो किसी ने उसकी हत्या क्यों की। पुलिस गिरकर चोट लगना भी कारण मान रही है। यदि वह नीचे गिरती तो चेहरे या अन्य जगह भी चोट लगनी चाहिए थे। पुलिस बिसरे को जांच के लिए मधुबन भेजेगी। वहां से जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

------------

रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट होगा : मेहमा ¨सह

हमीदा चौकी इंचार्ज मेहमा ¨सह का कहना है कि तीन डॉक्टरों से मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है। डॉक्टरों से बात हुई थी उन्होंने दुष्कर्म की आशंका नहीं जताई है। लेकिन जब तक पुष्टि नहीं होती तब तक इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

----------

ट्रक ड्राइवरों से की पूछताछ:

पुलिस इस मामले को हत्या से भी जोड़कर देख रही है। क्योंकि जहां पर शव मिला है वहां पर ट्रांसपोर्ट कार्यालय हैं। ट्रक ड्राइवरों का वहां पर आना जाना है। रात को भी वहां पर काफी ट्रक खड़े होते हैं। हत्या की आशंका को देखते हुए पुलिस वहां रात को रुकने वाले ट्रक ड्राइवरों से पूछताछ कर रही है। परंतु सभी ने इस मामले में अनभिज्ञता जताई है।

-----------

हाईवे किनारे मिला था अर्धनग्न शव :

रविवार सुबह सहारनपुर नेशनल हाईवे पर पहलवान ट्रांसपोर्ट कार्यालय के नजदीक एक महिला का अर्धनग्न शव मिला था। उसके सिर से खून बह रहा था। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने उसका शव पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया था। शाम के समय उसका पति उसकी तलाश करता हुआ चौकी में पहुंचा था। उसने ललिता के तौर पर अपनी पत्नी की पहचान की थी। छोटन झा ने पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। वह उसे लेकर रेलवे स्टेशन यमुनानगर पर गया था जहां पर वह उसे छोड़ कर भाग गई थी। रातभर उसकी तलाश की परंतु उसका कुछ पता नहीं चला। सुबह उसका शव नेशनल हाईवे किनारे अर्धनग्न अवस्था में मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.