जागरण संवाददाता, यमुनानगर : लोकसभा चुनाव आते ही खादी की डिमांड बढ़ गई है। इसके पहनने से युवाओं को नया लुक मिल रहा है। नए लुक के लिए युवा क्रेजी हैं। महिलाओं के लिए भी ब्रांड उपलब्ध हैं। महिलाएं भी खरीद रहीं हैं। जॉकेट की अच्छी मांग है। पहली पसंद बनी हैं। खादी की बिक्री बढ़ने से केंद्रों संचालकों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है। मांग के अनुसार इनकी कीमत तय की गई है। जैकेट 400-650 रुपये से लेकर पसंद अनुसार कीमत तय है।

विक्रेता संदीप कुमार ने बताया कि इसको अगर चुनावों से जोड़ देखा जाए तो गलत नहीं होगा। हालांकि इससे पहले भी मोदी जैकेट की मांग में थी। खासकर युवाओं में मोदी जैकेट का क्रेज काफी देखा जा रहा है। खादी ग्रामोद्योग आयोग के अनुसार खादी के बिक्री केंद्रों पर जैकेट को पसंद किया जा रहा है। जॉकेट विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। अन्य लोगों में भी खादी को लेकर जबरदस्त क्रेज सामने आया। खादी ग्राम उद्योग पर खड़े बूड़िया निवासी मोहन लाल और तरुण सैनी ने बताया कि वह कोई नेता नहीं है। बस उनको जॉकेट पसंद है। अपने माप के अनुसार तैयार कराई है। इससे उसको नया लुक मिलेगा। महिलाओं के लिए भी है ब्रांड

राजकुमार ने बताया कि जिस प्रकार युवाओं के लिए जॉकेट है। कुर्ता पायजामा बाजार में है। उसी तरह महिलाओं के लिए भी फैशनेबल कपड़े मार्केट में उपलब्ध हैं। महिलाएं इनको पसंद भी कर रहीं है। मौसम के लिहाज से कपड़े तैयार किए गए हैं। जैकेट में ज्यादा अंतर नहीं है। इनके कट अलग डिजाइन से बनाए हैं। इनके पहनावे से महिलाओं को नई लुक मिल रही है। कीमत ज्यादा नहीं है। बजट में आ जाएगी।

Posted By: Jagran