Move to Jagran APP

स्टाइलिश दिखने के लिए चश्मों का बढ़ा युवाओं में क्रेज

जागरण संवाददाता यमुनानगर गर्मी आते ही बाजारों में चश्मे मांग बढ़ी है। दुकानों से लेकर बड़े शोरूम तक धूप के चश्मे की बिक्री बढ़ गई है। बाजारों में ब्रांडेड कंपनियों के अलावा लोकल चश्मे की भी खूब धूम है। ये ब्रांडेड कंपनियों को भी टक्कर दे रहे हैं। सस्ते दाम में ही डिजाइनर और आकर्षक चश्मे लोगों को मिल रहे हैं। आंखों को सूरज की तेज किरणों से बचाने के लिए लोग धूप के चश्मे का प्रयोग करते हैं। कहने को तो यह आंखों की सुरक्षा के लिए उपयोगी है लेकिन इसका प्रयोग फैशन और स्टाइल के लिहाज से भी खूब होता है। फैशन का प्रतीक बन चुके इन चश्मे (सन-ग्लासेज) की मांग गर्मियों में अधिक हो गई है। लिहाजा अब लोग नए चश्मे खरीद रहे हैं। जिनके पास पहले से धूप के चश्मे हैं उनमें भी नए डिजाइन के चश्मा लेने की उत्सुकता बनी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:42 AM (IST)
स्टाइलिश दिखने के लिए चश्मों का बढ़ा युवाओं में क्रेज
स्टाइलिश दिखने के लिए चश्मों का बढ़ा युवाओं में क्रेज

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गर्मी आते ही बाजारों में चश्मे मांग बढ़ी है। दुकानों से लेकर बड़े शोरूम तक धूप के चश्मे की बिक्री बढ़ गई है। बाजारों में ब्रांडेड कंपनियों के अलावा लोकल चश्मे की भी खूब धूम है। ये ब्रांडेड कंपनियों को भी टक्कर दे रहे हैं। सस्ते दाम में ही डिजाइनर और आकर्षक चश्मे लोगों को मिल रहे हैं। आंखों को सूरज की तेज किरणों से बचाने के लिए लोग धूप के चश्मे का प्रयोग करते हैं। कहने को तो यह आंखों की सुरक्षा के लिए उपयोगी है, लेकिन इसका प्रयोग फैशन और स्टाइल के लिहाज से भी खूब होता है। फैशन का प्रतीक बन चुके इन चश्मे (सन-ग्लासेज) की मांग गर्मियों में अधिक हो गई है। लिहाजा, अब लोग नए चश्मे खरीद रहे हैं। जिनके पास पहले से धूप के चश्मे हैं, उनमें भी नए डिजाइन के चश्मा लेने की उत्सुकता बनी रहती है।

loksabha election banner

चश्मा विक्रेताओं का कहना है कि धूप के चश्मे पहनने के लिए अधिक उम्र वालों की तुलना में युवाओं में है अधिक क्रेज होता है, क्योंकि वे इसे सुरक्षा से अधिक फैशन से जोड़ते हैं। कॉलेज जाने वाले युवाओं की संख्या इसमें अधिक है। ब्रांडेड की कीमत की दो हजार से लेकर पांच हजार तक है, वहीं लोकल चश्मे की कीमत दो सौ से लेकर हजार रुपये तक हैं। आज के समय में अधिक पैसे खर्च करके लोग चश्मा नहीं खरीदना चाहते हैं, जिसका फायदा लोकल कंपनियों को मिल रहा है। इसके कारण उनकी बिक्री खूब हो रही है। कॉलेज जाने वाले युवक-युवतियों में इसका अधिक क्रेज है। फायदे

- धूप के चश्मे से होता है आंखों का बचाव।

- आंखों के आसपास की त्वचा बेहद नाजुक होती है, जिसे बचाना जरूरी है।

- चेहरे को तेज धूप से होने वाली झुर्रियों से भी चश्मा बचाता है।

- बड़े फ्रेम के चश्मे से चेहरे का काफी हिस्सा ढक जाता है और बचाव करता है।

- प्लास्टिक फ्रेम के धूप के चश्मे बेहतर होते हैं, क्योंकि ये हल्के होने के कारण आरामदायक होते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.