Move to Jagran APP

जिला पार्षद मामचंद गुर्जर पर कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश,

जिला परिषद से वार्ड-3 के पार्षद मामचंद गुजिला परिषद से वार्ड-3 के पार्षद मामचंद गुर्जर अपने 10वीं कक्षा के प्रमाण पत्र को लेकर कानूनी दांवपेंच में उलझ गए हैं। न्यायालय ने मामचंद के खिलाफ थाना बिलासपुर पुलिस को धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के आदेश की कापी मिलते ही पुलिस ने भी केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। केस दर्ज करने को लेकर पुलिस उच्चाधिकारियों से देर रात तक मंथन करते रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 01:32 AM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 01:32 AM (IST)
जिला पार्षद मामचंद गुर्जर पर कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश,
जिला पार्षद मामचंद गुर्जर पर कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश,

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिला परिषद से वार्ड-3 के पार्षद मामचंद गुर्जर अपने 10वीं कक्षा के प्रमाण पत्र को लेकर कानूनी दांवपेंच में उलझ गए हैं। न्यायालय ने मामचंद के खिलाफ थाना बिलासपुर पुलिस को धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के आदेश की कापी मिलते ही पुलिस ने भी केस दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। केस दर्ज करने को लेकर पुलिस उच्चाधिकारियों से देर रात तक मंथन करते रहे।

loksabha election banner

संजीव ने आरटीआइ में किया था खुलासा

गांव मुजाफत के संजीव ने बताया कि उसने मामचंद गुर्जर ने जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन करते समय 10वीं कक्षा का प्रमाण पत्र लगाया था। उसे किसी परिचित के माध्यम से पता चला कि मामचंद ने 10वीं का जो प्रमाण पत्र लगाया है वो फर्जी है। यह प्रमाण पत्र बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन मध्य भारत ग्वालियर द्वारा वर्ष 2009 में जारी किया था। इस बारे में उसने 16 जुलाई को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिला ग्वालियर मध्य प्रदेश में आरटीआइ लगाई। उसे आरटीआइ का जो जवाब मिला उसमें सूचना दी गई कि बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन मध्य भारत ग्वालियर के नाम से शिक्षा बोर्ड नहीं है। सूचना मिलने पर उसने डीसी, एसपी व जिला शिक्षा अधिकारी को मामचंद गुर्जर के खिलाफ शिकायत दी थी।

ठीक से जांच नहीं करने का आरोप

जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रमाण पत्र की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी सरस्वती नगर को लिखा। लेकिन बीईओ ने डीईओ को जो जांच रिपोर्ट दी उसके साथ 10वीं का प्रमाण पत्र सही निकला। परंतु संजीव का आरोप है कि कुछ अधिकारी मामचंद गुर्जर से मिले हुए हैं। उन्होंने इस मामले की जांच किए बिना ही आरोपित के प्रमाण पत्र को सही बता दिया। इसलिए उसे उम्मीद है कि पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करेगी।

आदेशों की कॉपी मिल गई है: एसएचओ

थाना बिलासपुर एसएचओ रामफल का कहना है कि कोर्ट ने जिला परिषद सदस्य मामचंद गुर्जर पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आदेशों की कॉपी उन्हें मिल गई है। केस दर्ज करने बारे डीएसपी से चर्चा की जा रही है।

कोर्ट का सम्मान करता हूं : मामचंद

पार्षद मामचंद गुर्जर का कहना है कि मैं कोर्ट के आदेशों का सम्मान करता हूं, इसलिए इस बारे में कोई बात नहीं करुंगा। संजीव ने मेरी छवि को समाज में खराब किया है। हर रोज मेरे खिलाफ कोई न कोई बयानबाजी करता रहता है। अभी मेरे खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है। वह कई दिन पहले लोगों को बोल रहा था कि पुलिस ने मेरे खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मैं ऐसे लोगों की बात पर विश्वास नहीं करता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.