Move to Jagran APP

कमिश्नर ने लिया टूटे तटबंध के निर्माण कार्य का जायजा

तेज बारिश में डिचड्रेन के पास टूटे पश्चिमी यमुना नहर के तटबंध की मरम्मत का काम जोरों पर चल रहा है। सोमवार सुबह नगर निगम कमिश्नर अजय सिंह तोमर ने एक्सईएन रवि ओबराय एमई दीपक सुखीजा सीएसआइ सुरेंद्र चौपड़ा एसआइ गोविद शर्मा के साथ निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 08:07 AM (IST)
कमिश्नर ने लिया टूटे तटबंध के निर्माण कार्य का जायजा
कमिश्नर ने लिया टूटे तटबंध के निर्माण कार्य का जायजा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

तेज बारिश में डिचड्रेन के पास टूटे पश्चिमी यमुना नहर के तटबंध की मरम्मत का काम जोरों पर चल रहा है। सोमवार सुबह नगर निगम कमिश्नर अजय सिंह तोमर ने एक्सईएन रवि ओबराय, एमई दीपक सुखीजा, सीएसआइ सुरेंद्र चौपड़ा, एसआइ गोविद शर्मा के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने सिचाई विभाग व निगम के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बता दें कि बीते वीरवार रात को हुई तेज बारिश के बाद जम्मू कालोनी श्मशान घाट डिचड्रेन के गेट के नजदीक पश्चिमी यमुना नहर का तटबंध टूट गया था। इसकी जानकारी मिलते ही निगम व सिचाई विभाग की संयुक्त टीम ने तटबंध के पुन: निर्माण का काम शुरू किया। नगर निगम व सिचाई विभाग के लगभग 110 कर्मचारियों ने एक पोकलाइन, एक जेसीबी व 10 ट्रैक्टर ट्राली की मदद से यह कार्य शुरू किया हुआ है। सिचाई विभाग द्वारा तारों का जाल बिछाकर उसमें मिट्टी से भरे प्लास्टिक के कट्टों की मदद से तटबंध बनाना शुरू किया। ट्रैक्टर ट्रालियों की मदद से तटबंध तक मिट्टी पहुंचाई गई। कमिश्नर अजय सिंह तोमर ने गहनता से टूटे तटबंध की जांच की और अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द टूटे तटबंध के निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान पोकलाइन व जेसीबी की मदद से तटबंध पर मिट्टी से भराव भी किया गया और डिचड्रेन की सफाई की गई। संवाद सहयोगी, सरस्वतीनगर : गांव तलाकौर में राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सफाई की व्यवस्था न होने के कारण अभिभावकों में रोष है। तलाकौर निवासी राजेश कुमार, रामपाल, जयपाल, लियाकत अली व अनिल कुमार ने कहा कि एक ओर राजकीय स्कूलों की ओर से स्वच्छता पर लोगों को जागरूक करने के लिए रैलियां निकाली जाती हैं। वहीं दूसरी ओर, तलाकौर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हर तरफ गंदगी फैली हुई है। टायलेट के आगे घास उगा हुआ है। सफाई की व्यवस्था नहीं है। पानी की टंकी भी सही ढंग से साफ नहीं है। 16 जुलाई से स्कूल खुल चुके हैं। अभिभावकों का कहना है कि सरकार स्वच्छता के लिए स्कूलों में फंड भी आता है। बावजूद इसके स्वच्छता का इतना बुरा हाल है।

उन्होंने मांग की है कि स्कूल में नियमित रूप से सफाई करवाई जाए। इनसेट

जल्द करवाएंगे सफाई

प्रिसिपल गुरुदयाल सिंह का कहना है कि बरसात के दिनों में घास उग जाता है। सफाई अभियान चलाया हुआ है। जल्दी ही सफाई करवा दी जाएगी। इनसेट

दिए जाएंगे निर्देश

खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता त्यागी का कहना है कि स्वच्छता बहुत जरूरी है। इस बारे जांच की जाएगी व सफाई करवाने के निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.