Move to Jagran APP

बिल सेटलमेंट योजना से 12745 घर दोबारा हुए रोशन

प्रदेश सरकार की बिल सेटलमेंट योजना से जिला के 12745 घर फिर से रोशन हुए हैं। बिल नहीं भरने पर बिजली निगम ने इन लोगों के मीटर उतार लिए थे या फिर कनेक्शन काट रखे थे। ऐसे लोगों के 35 करोड़ 30 लाख रुपये माफ किए गए हैं। साथ ही बिल के तौर पर इन लोगों से निगम ने एक करोड़ 45 लाख रुपये की रिकवरी भी की है। कई सालों से अंधेरे में रात काटने वाले लोगों के लिए ये योजना किसी वरदान से कम साबित नहीं हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 09:40 AM (IST)
बिल सेटलमेंट योजना से 12745 घर दोबारा हुए रोशन
बिल सेटलमेंट योजना से 12745 घर दोबारा हुए रोशन

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : प्रदेश सरकार की बिल सेटलमेंट योजना से जिला के 12745 घर फिर से रोशन हुए हैं। बिल नहीं भरने पर बिजली निगम ने इन लोगों के मीटर उतार लिए थे या फिर कनेक्शन काट रखे थे। ऐसे लोगों के 35 करोड़ 30 लाख रुपये माफ किए गए हैं। साथ ही बिल के तौर पर इन लोगों से निगम ने एक करोड़ 45 लाख रुपये की रिकवरी भी की है। कई सालों से अंधेरे में रात काटने वाले लोगों के लिए ये योजना किसी वरदान से कम साबित नहीं हुई। बिलासपुर निवासी जयपाल ने बताया कि आर्थिक तंगी के कारण वह अपना बिल नहीं भर पाया था। उस पर 40 हजार रुपये से अधिक का बकाया था। बिल नहीं भरने पर बिजली निगम ने उसके मीटर का कनेक्शन काट दिया था। उसने बिल सेटलमेंट योजना के तहत काफी कम रुपये दिए, बाकी बकाया निगम ने माफ कर दिया। बिल भरने के बाद उसके घर पर दोबारा मीटर लग गया है। इसी तरह सरस्वती नगर के देवेंद्र ¨सह का कहना है कि उसने एक साल तक बिजली का बिल नहीं भरा था जिस कारण उसका कनेक्शन काट दिया गया था। परंतु बकाया माफ होने के बाद उसके घर का कनेक्शन फिर से चालू हो गया है। सरस्वती नगर में उठाया ज्यादा लोगों ने फायदा

loksabha election banner

सरस्वती नगर ब्लॉक में सबसे ज्यादा उन लोगों ने इस योजना का फायदा उठाया है जिनके मीटर उतर चुके थे या फिर कनेक्शन काट दिए गए थे। यमुनानगर सर्कल के डिवीजन नंबर वन में 1206, मॉडल टाऊन में 3, आइटीआइ में 68, इंडस्ट्रियल एरिया में 5, सरस्वती नगर में 2608, रादौर में 197, जगाधरी सर्कल के सिटी डिवीजन में 770, सब अर्बन में 772, छछरौली में 1209, बिलासपुर में 589, प्रताप नगर में 117, नारायणगढ़ सर्कल के नारायणगढ़ डिवीजन में 2418, शहजादपुर में 1228, साढौरा ब्लॉक में 1544 लोगों के घरों में फिर से कनेक्शन दिए गए हैं। लोगों के लिए अच्छी स्कीम थी : एसई

बिजली निगम के एसई योगराज का कहना है कि सरकार द्वारा शुरू की गई बिल सेटलमेंट योजना उन लोगों के लिए बहुत अच्छी थी जिन्होंने सालों से अपना बिल नहीं भरा था। बिल नहीं भरने पर निगम कनेक्शन काट देता है। इसलिए अब इन लोगों के दोबारा मीटर लगाए जा रहे हैं और कनेक्शन जोड़ दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.