संवाद सहयोगी, रादौर : बीडीपीओ कार्यालय में आधार कार्ड बनाने का कार्य पांच फुट लंबे व पांच फुट चौड़े कार्यालय के स्टोर में चल रहा है। कार्यालय में आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था ठीक न होने से लोग परेशान हैं। बार बार मांग करने पर भी प्रशासन की ओर से जनता की शिकायत पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।

क्षेत्र निवासी शेर सिंह, शमशेर सिंह, राजकुमार, धीरपाल ने बताया कि कुछ दिन पहले तक आधार कार्ड बनाने का कार्य एसडीएम कार्यालय में किया जा रहा था। लेकिन अब आधार कार्ड बीडीपीओ कार्यालय में बनाए जा रहे हैं। बीडीपीओ कार्यालय में आधार कार्ड बनाने के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे में अधिकारियों द्वारा बीडीपीओ कार्यालय में बंद पड़े एक छोटे से स्टोर में आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था की गई है। जिस कमरे में आधारकार्ड बनाए जा रहे हैं वह मात्र पांच फुट का स्टोर है। जिसमें मुश्किल से आधार कार्ड बनाने वाले लोग ही बैठक सकते है। भीषण गर्मी में आधार कार्ड बनवाने आए लोगों को घंटों बीडीपीओ कार्यालय के बरामदे में खड़ा रहना पड़ता है। दूर से लोग हर रोज बीडीपीओ कार्यालय में आधार कार्ड बनवाने आते है। जिन्हें बेहद दिक्कत का सामना करना पडता है।

इस बारे विधायक श्याम सिंह राणा ने कहा कि वह इस बारे प्रशासन के अधिकारियों से बात करेंगे और आधार कार्ड बनवाने के लिए उचित जगह दी जाएगी। जिससे लोगों को परेशानी नहीं होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस