Move to Jagran APP

प्यारा चौक पर ट्रक की टक्कर से फिसली बाइक, पीछे बैठी महिला की मौत

शहर के प्यारा चौक पर सुबह करीब 10 बजे सिलेंडरों से लदे ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक फिसल गई। बाइक चला रहा अशोका कॉलोनी निवासी राकेश एक साइड में गिरा जबकि उसके पीछे बैठी भतीजी 32 वर्षीय निकिता ट्रक के पहिये के आगे जा गिरी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:19 AM (IST)
प्यारा चौक पर ट्रक की टक्कर से फिसली बाइक, पीछे बैठी महिला की मौत
प्यारा चौक पर ट्रक की टक्कर से फिसली बाइक, पीछे बैठी महिला की मौत

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शहर के प्यारा चौक पर सुबह करीब 10 बजे सिलेंडरों से लदे ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक फिसल गई। बाइक चला रहा अशोका कॉलोनी निवासी राकेश एक साइड में गिरा, जबकि उसके पीछे बैठी भतीजी 32 वर्षीय निकिता ट्रक के पहिये के आगे जा गिरी। ट्रक उसे कुचलता हुआ निकल गया। लोगों ने शोर मचाया, तो चालक ट्रक छोड़कर मौके से भाग निकला। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। मेयर मदन चौहान भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपित चालक संदीप पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसा इतना भयावह था कि निकिता के शरीर के अंग सड़क पर फैल गए।

loksabha election banner

निकिता की शादी छह साल पहले पिहोवा निवासी विकास गर्ग के साथ हुई थी। वे बिजली निगम कुरुक्षेत्र में नौकरी करते हैं। उनके पास साढ़े तीन साल का बेटा शौर्य है, जो दिव्यांग है। उसका यमुनानगर में ही इलाज चल रहा है, इसलिए निकिता पांच-छह माह से मायके में रह रही थी। बृहस्पतिवार को वह अपने ताऊ राकेश गुप्ता के साथ बाइक पर शौर्य को लेकर डीएवी डेंटल में फिजियोथेरेपी कराने गई थी। वहां से उसे डेफोडील स्कूल में छोड़कर लौट रही थी। वह प्यारा चौक पर पहुंचे, तो पीछे से ट्रक ने उन्हें टक्कर दी। अशोका कॉलोनी के राकेश कुमार, दिनेश कुमार और अनिल कुमार हार्डवेयर का व्यापार करते हैं। उनकी रादौर रोड पर पंसारी की भी दुकान है।

पुलिस पर परिवार के लोगों में रोष

हादसे में राकेश भी घायल हो गया था। जब उसने निकिता का सड़क पर बिखरा शव देखा, तो सुध-बुध खो बैठा। कभी वह शव की तरफ लपकता, तो कभी वहां मौजूद लोगों की ओर लपकने लगता। उसके मुंह से एक ही बात निकल रही थी कि वह छोटे भाई को क्या जवाब देगा। उसकी तो बेटी चली गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया। यहां पर परिवार के लोग आरोपित चालक पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए। यहीं नहीं वे एसपी को बुलाने की चेतावनी देने लगे। मृतका के ताऊ अनिल कुमार, भाई अमित और विनित का कहना था कि शहर के बीच में हादसा हुआ है। नो एंट्री के बावजूद ट्रक शहर के अंदर घुस रहे हैं। यह सब पुलिस की मिलीभगत से हो रहा है। आरोप था कि पीछे चौक पर होमगार्ड और ट्रैफिक पुलिसकर्मी खड़ा है। उसने ही ट्रक को एंट्री दी है। पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वह एसपी को बुलाने पर अड़े रहे। आरोप था कि पुलिसकर्मी आम लोगों का तुरंत चालान कर देते हैं, लेकिन ट्रकों को अंदर एंट्री दे रहे हैं।

डीएसपी हेडक्वार्टर से भी हुई बहस

डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाषचंद पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात की। डीएसपी ने कहा कि पहले पर्चा दर्ज कराओ, फिर आगे की कार्रवाई करेंगे। ट्रक हमारे कब्जे में है। उसके चालक को भी पकड़ लेंगे। इस पर अनिल कुमार ने कहा कि पहले ट्रक के कागज तो यहां मंगवाओ। बाद में कुछ नहीं होगा। यही पर कागज मंगवाओ। उसमें आरोपित चालक का नाम लिखा होगा। उसे पकड़ो। अपने पुलिस वालों को भेजो, वह ट्रक से कागज लेकर आएंगे। कागजों से पता लगेगा कि वह नो एंट्री में क्यों घुसा। आरोप लगाया कि आप पर ऊपर से फोन आ गया होगा। एजेंसी वालों का दबाव होगा। आरोप लगाया कि ट्रक भी एक दो दिन में छूट जाएगा। जिन पुलिसकर्मियों ने ट्रक को एंट्री दी है। उनको यहां पर बुलाओ। जिस पर डीएसपी ने कहा कि यदि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की गलती है, तो उन पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने इस बाबत पुलिसकर्मियों से भी पूछा, तो बताया गया कि पानीपत से ट्रक सिलेंडर लेकर आया था। यहां एजेंसी तक की उसके पास बिल्टी है। हालांकि बाद में जगाधरी से एक व्यापारी नेता ने पीड़ितों से फोन पर बात की, तो वह पुलिस के साथ गए और केस दर्ज कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव भी लेकर गए।

मानकपुर के पास ट्रक ने युवक को कुचला

जासं, यमुनानगर : छछरौली निवासी लछमण दास ने बताया कि वह शादी में घोड़ा बग्गी का कार्य करता है। उनके पास गत दो साल से उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के पाटली गुर्जर गांव निवासी उस्मान शादी के सीजन में कार्य करने के लिए आता था। बुधवार को वह खाना खाकर सो गया था। रात करीब डेढ़ बजे आंख खुली, तो एक्टिवा और उस्मान गायब मिले। उसकी तलाश की, लेकिन पता नहीं लगा। करीब ढाई बजे थाने से फोन आया, तो पता लगा कि मानकपुर के पास उस्मान को किसी वाहन ने कुचल दिया है। एक्टिवा भी उसके पास पड़ी थी। जगाधरी सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.