Move to Jagran APP

बार काउंसिल के निर्देश पर बढ़े 57 वोट, आज 1276 वकील चुनेंगे प्रधान

जागरण संवाददाता यमुनानगर जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शुक्रवार को होगा। दोपहर तक वोट डाले जाएंगे फिर परिणाम घोषित होगा। चुनाव से पहले बार काउंसिल ने 57 नए वोट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल ये वह वोट हैं जो फीस जमा न होने की वजह से काट दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 01:51 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:33 AM (IST)
बार काउंसिल के निर्देश पर बढ़े 57 वोट, आज 1276 वकील चुनेंगे प्रधान
बार काउंसिल के निर्देश पर बढ़े 57 वोट, आज 1276 वकील चुनेंगे प्रधान

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शुक्रवार को होगा। दोपहर तक वोट डाले जाएंगे, फिर परिणाम घोषित होगा। चुनाव से पहले बार काउंसिल ने 57 नए वोट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, ये वह वोट हैं ,जो फीस जमा न होने की वजह से काट दिए थे। वरिष्ठ अधिवक्ता जीडी गुप्ता ने इस संबंध में बार काउंसिल को ये वोट बनाए जाने के लिए अनुरोध किया था। तर्क था कि सभी अधिवक्ताओं के पास एसएमएस नहीं पहुंचे, जिस वजह से वह चंदा जमा नहीं करा सके थे। अब ये अधिवक्ता चंदा जमा कराना चाहते हैं, इसलिए इनकी वोट बनाए जाएं। बार काउंसिल ने उनके अनुरोध को स्वीकार किया। अब बार एसोसिएशन के चुनाव में 1276 अधिवक्ता वोट डालेंगे।

एडवोकेट जीडी गुप्ता ने बताया कि पूर्व एसोसिएशन ने बार के सदस्यों को चंदा जमा करवाने के लिए एसएमएस भेजे थे। सभी अधिवक्ताओं तक यह मैसेज नहीं पहुंच सके, क्योंकि कुछ अधिवक्ताओं के मोबाइल नंबर बदल गए थे। ऐसे में 80 अधिवक्ताओं की वोट एसोसिएशन ने काट दिए थे। अब यह सदस्य अपना चंदा जमा कराना चाहते थे, लेकिन देर होने की वजह से उनका चंदा जमा नहीं किया गया। इस बारे में ही बार कौंसिल को पत्र भेजा गया था। जिसमें इन अधिवक्ताओं की वोट बनवाने की प्रार्थना की गई थी। 16 मार्च को बार काउंसिल की बैठक हुई थी और उन्होंने इन अधिवक्ताओं का चंदा जमा कर वोट बनाए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही चुनाव में पारदर्शिता के लिए बाहर के दो अन्य अधिवक्ताओं को भी अलग से रिटर्निग ऑफिसर बनाए जाने के आदेश दिए। कोट्स :

रिटर्निंग ऑफिसर सतिद्र पाल ढांडा ने बताया कि बाहरी पर्यवेक्षक लगाए जाने के बारे में आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं। वोट 57 बढ़े हैं। चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। ये उम्मीदवार चुनाव मैदान में

प्रधान - एडवोकेट बलिद्र पाल ढांडा, बलविद्र सैनी और भानू प्रताप सिंह।

उपप्रधान - अंजू रानी, मोहित छिब्बर, राव रियाज अहमद और शिव कुमार गुप्ता

जनरल सेक्रेटरी- यशपाल शर्मा, सौरभ कौशिक, गुरजीत सांगवान और नितिन अरोड़ा।

ज्वाइंट सचिव - सिद्धार्थ त्यागी और हरिओम शर्मा।

ट्रेजरार - राहुल शर्मा। बिलासपुर बार एसोसिएशन से ये चुनाव मैदान में :

प्रधान- एडवोकेट अतुल बंसल, विरेंद्र सिंह।

सचिव- रामेश्वर, कुनाल।

उपप्रधान- जयपाल।

ज्वाइंट सचिव- अभिषेक।

कोषाध्यक्ष- कृष्ण कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.