Move to Jagran APP

निगम की 22 टीमों ने 89 जगह बिजली चोरी पकड़ी, 30 लाख जुर्माना किया

बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली निगम का चेकिग अभियान मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। जिले में बनी 22 टीमों ने 89 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। चोरी करने वालों पर करीब 30 लाख रुपये जुर्माना किया गया। सबसे ज्यादा बिजली चोरी यमुनानगर एक्सईएन कुलवंत सिंह के नेतृत्व में बनी टीमों ने 49 चोरी पकड़ी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 11:57 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 11:57 PM (IST)
निगम की 22 टीमों ने 89 जगह बिजली चोरी पकड़ी, 30 लाख जुर्माना किया
निगम की 22 टीमों ने 89 जगह बिजली चोरी पकड़ी, 30 लाख जुर्माना किया

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

loksabha election banner

बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली निगम का चेकिग अभियान मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। जिले में बनी 22 टीमों ने 89 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। चोरी करने वालों पर करीब 30 लाख रुपये जुर्माना किया गया। सबसे ज्यादा बिजली चोरी यमुनानगर एक्सईएन कुलवंत सिंह के नेतृत्व में बनी टीमों ने 49 चोरी पकड़ी। उन्होंने चोरी करने वालों पर 20 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया। विभागीय छापामारी से चोरी करने वालों में हड़कंप मचा रहा। अधिकारियों का कहना है कि चेकिग अभियान जारी रहेगा।

दो दिनों से लगातार बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ निगम के अधिकारियों ने अभियान चला रखा है। बिजली चोरी करने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसई सुधाकर तिवारी की अध्यक्षता में 22 टीमों का गठन किया गया। जिनमें जगाधरी डिवीजन के एक्सईएन भूपेंद्र सिंह की टीम ने 29 जगह बिजली चोरी पकड़ी। इन पर सात लाख 85 हजार रुपये से अधिक जुर्माना किया गया। जबकि बिलासपुर एक्सइएन नीरज कुमार की टीमों ने 11 जगहों से बिजली चोरी पकड़ते हुए दो लाख रुपये का जुर्माना किया। काफी लोग ऐसे हैं जिन्होंने मौके पर ही जुर्माना भर दिया। जबकि कुछ लोगों पर हजारों रुपये जुर्माना लगा है उन्होंने इसे भरने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी है। सुरक्षा के लिहाज से चेकिग टीमों के साथ पुलिस को भी भेजा गया। एक टीम के साथ एक से दो पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। अधिकारियों की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.