जागरण संवाददाता, सोनीपत : हाईवे किनारे स्थित ताऊ देवीलाल पार्क के बाहर से आधे घंटे में दो मोटरसाइकिल चोरी कर ली गई। दिल्ली और गांव रायपुर के युवक मोटरसाइकिल से पार्क में घूमने आए थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एक महीने में यहां आठ आपराधिक वारदात हो चुकी हैं। कई बार मांग किए जाने के बावजूद यहां पर पुलिस गश्त नहीं बढ़ाई गई है।

ताऊ देवीलाल पार्क में लोग घूमने आते हैं। कुछ महीने से यहां पर नशा व चोरी करने वालों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में यहां पर जाने वाले लोगों की संख्या अब बेहद कम हो गई है। एक महीने में पार्क में आठ आपराधिक वारदात हो चुकी हैं। यहां पर दो बार में तीन युवकों के मोबाइल छीन लिए गए हैं। एक युवक को पीटकर लहूलुहान कर दिया गया था, जबकि पांच वाहन लूट की घटनाएं हो चुकी हैं।

कन्हैयालाल प्रजापति ने मुरथल थाना पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के बदरपुर-मीठापुर क्षेत्र का रहने वाला है। वह अपनी बुआ के लड़के जयशंकर व भांजे आकाश के साथ मोटरसाइकिल से बहालगढ़ आया था। यहां से वह परिवार के लोगों के साथ ताऊ देवीलाल पार्क में घूमने के लिए गए थे। पार्क में सवा छह बजे अंदर गए थे। करीब 15 मिनट बाद वापस आकर देखा तो मोटरसाइकिल गायब थी। वहां से मोटरसाइकिल को चोरी कर लिया गया था।

वहीं सदर थानाक्षेत्र के गांव रायपुर निवासी अजय ने पुलिस को बताया कि वह जाट कालेज में बीए का छात्र है। शाम को करीब छह बजे वह अपने दोस्त के साथ ताऊ देवीलाल पार्क में घूमने गया था। वहां से करीब 30 मिनट बाद वापस आकर देखा तो मोटरसाइकिल नहीं थी। आसपास काफी तलाश किया, लेकिन मोटरसाइकिल का कुछ पता नहीं लग सका। वहीं से पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी गई। पुलिस ने दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ताऊ देवीलाल पार्क के बाहर व अंदर पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। पार्क के गेट के पास मौजूद सीसीटीवी कैमरों का फोकस ठीक कराया गया है। प्रयास किया जा रहा है कि यहां वाहन पार्किंग शुरू हो जाए। वाहन चोरों के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- राजीव कुमार, एसएचओ-थाना मुरथल

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस