संवाद सहयोगी, होडल: गांव खांबी अनाज मंडी में सरकारी एजेंसियों द्वारा खरीदे गए गेहूं का उठान न होने से आढ़ती और किसान परेशान हैं। मंडी के आढ़तियों ने मामले की शिकायत जिला उपायुक्त सहित खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक, महाप्रबंधक खाद्य आपूर्ति विभाग व मार्केट कमेटी के सचिव को भेजी है। मंडी के आढ़ती गो¨वदराम, गणेश, अशोक, चुन्नीलाल, संतराम, भूपेंद्र, सतीश, रामरतन, दिनेश, रामहरी, सतप्रकाश, मदन ¨सह, महेंद्र, गंगाधर आदि ने बताया कि पिछले काफी दिनों से मंडी में सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा खरीद बंद की जा चुकी है। उसके बावजूद खरीद गेहूं का उठान बेहद धीमी गति से हो रहा है, जिसके कारण किसान व आढ़ती दोनों ही परेशान हैं। आए दिन खराब मौसम होने से गेहूं के खराब होने की ¨चता सता रही है। उक्त मंडी कच्ची होने के कारण यहां नीचे से भी गेहूं भीगने का भय बना रहता है।

--------

पिछले लगभग दो सप्ताह पहले से ही सरकारी खरीद बंद पड़ी है। खरीदे गए गेहूं के कट्टों का उठान धीमी गति से होने के कारण मंडी में कट्टों का अम्बार लगा हुआ है। बिगड़ते मौसम से माल खराब होने की ¨चता सता रही है।

- चुन्नीलाल

-------

अनाज मंडी में उठान धीमी गति से होने के कारण यहां चारों तरफ गेंहू के कट्टों के चट्टे लगे पड़े हैं। यहां के फड भी कच्चे हैं और मौसम भी लगातार बिगड़ रहा है, जिसमें गेंहू के खराब होने का भय बना रहता है।

- संतराम

-------

अनाज मंडी में माल उठान नहीं होने के मामले को कई बार विभागीय अधिकारियों के समक्ष रखा जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब मामले की शिकायत जिला उपायुक्त को भेजी है।

अशोक, प्रधान मंडी एसोसिएशन

-------

गेहूं के उठान के मामले में ठेकेदार से बात की है। ठेकेदार ने भी शीघ्र ही तेज गति से उठान कराने का आश्वासन दिया है। शीघ्र ही उठान की समस्या दूर की जाएगी। किसी को परेशानी नहीं होगी।

- शैलेस बंसल, सचिव मार्केट कमेटी हसनपुर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप