Move to Jagran APP

परिवहन निगम ने नए साल में विनम्रता से समझाए यातायात के नियम

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने नया साल नए अंदाज में मनाया। इस मौके पर वाहन चालकों को बड़ी विनम्रता के साथ सड़क सुरक्षा के नियम समझाए गए। नियमों का पालन करने वालों को अधिकारियों ने गुलाब का फूल देकर नए साल की पहली सुबह की बधाई दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 06:34 PM (IST)
परिवहन निगम ने नए साल में विनम्रता से समझाए यातायात के नियम
परिवहन निगम ने नए साल में विनम्रता से समझाए यातायात के नियम

जागरण संवाददाता, सोनीपत : परिवहन विभाग के अधिकारियों ने नया साल नए अंदाज में मनाया। इस मौके पर वाहन चालकों को बड़ी विनम्रता के साथ सड़क सुरक्षा के नियम समझाए गए। नियमों का पालन करने वालों को अधिकारियों ने गुलाब का फूल देकर नए साल की पहली सुबह की बधाई दी। नियम तोड़कर चलने वालों को यातायात के नियमों वाले पत्रक देकर घर जाकर पढ़ने और अपने बच्चों की खातिर सुरक्षित सफर करने की सीख दी गई। शहर में पांच स्थानों पर यह अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

परिवहन विभाग के अधिकारियों की टीम सुबह सात बजे सुभाष चौक पर पहुंची। यहां पर करीब 30 मिनट तक वाहन संचालन की स्थिति देखी गई। जो वाहन चालक सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर रहे थे, उनको अधिकारियों ने गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया और नए साल की बधाई दी गई। उनको प्रेरित किया गया कि नियमों के पालन को आदत बना लें, क्योंकि कभी नहीं से देर भली।

इसके साथ ही जो वाहन चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे थे, उनको रोककर नियमों का महत्व समझाया गया। उनको शपथ दिलाई गई कि आगे से नियमों का उल्लंघन नहीं करेंगे। उनको सुरक्षा नियमों की जानकारी वाला पंफलेट भी दिया गया। नए साल का पहला दिन होने के चलते किसी का चालान नहीं काटा गया। परिवहन विभाग की टीम ने उसके बाद मुरथल अड्डा, आइटीआइ चौक, सेक्टर-15, मिशन चौक और मामा-भांजा चौक पर वाहन चालकों को जागरूक किया। इस मौके पर परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा अधिकारी राजेश मलिक अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

नए साल पर वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया। नियमों का पालन न करने वालों को समझाया गया और उनको नियमों की जानकारी वाले पत्रक दिए गए। सभी नियमों का पालन करें। नियमों का पालन नहीं करना अपने और दूसरों के जीवन पर भारी पड़ सकता है।

- सुभाष चंद, मोटर वाहन अधिकारी, परिवहन विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.