Move to Jagran APP

Sonipat News: सस्ती शराब को महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

सोनपत में सस्‍ती शराब को महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले दो तस्‍कर गिरफ्तार कर लिए गए। आरोपित गिरफ्तारी के समय भी शराब सप्लाई करने जा रहे थे। टीम ने ओमेक्स सिटी में नाकेबंदी कर गाड़ी और शराब की 18 पेटी और 60 बोतल अलग से पकड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 27 Mar 2023 07:33 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 07:33 AM (IST)
Sonipat News: सस्ती शराब को महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले दो तस्कर गिरफ्तार
सस्ती शराब को महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत : बहालगढ़ थाना पुलिस ने सस्ती शराब महंगे ब्रांड की बोतल में भरकर बेचने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया। आरोपित गिरफ्तारी के समय भी शराब सप्लाई करने जा रहे थे। टीम ने ओमेक्स सिटी में नाकेबंदी कर गाड़ी और शराब की 18 पेटी और 60 बोतल अलग से पकड़ी। बरामद शराब की बोतलों पर नकली होलोग्राम लगा था। शराब के अवैध धंधे में लगे लोगों ने बोतलों पर लगे लोगो पर ‘फार सेल टू डिफेंस पर्सन ओनली’ लिखा हुआ था।

loksabha election banner

पुलिस एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर

पुलिस एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार, थाना बहालगढ़ में तैनात पुलिस एसआइ अशोक कुमार अपनी टीम के साथ गांव रायपुर के अड्डे पर थे। इसी दौरान सूचना मिली दादरी के गांव खेड़ी बूरा के रहने वाले टीनू उर्फ टिंकू कुमार, जो अब सोनीपत में ओमेक्स सिटी के बीपीएल फ्लैट में रहता है, अपने साथियों के साथ मिलकर सस्ती शराब खरीदकर अलग-अलग मार्का की महंगे ब्रांड की बोतलों में भरकर, नकली लेबल लगाकर महंगे दामों में बेचता है।

ओमेक्स सिटी के पास कर दी नाकेबंदी

उनकी गाड़ी शराब लेकर शाहपुर से जीटी रोड के रास्ते दिल्ली की तरफ जाएगी। सूचना मिलने पर टीम ने ओमेक्स सिटी के पास नाकेबंदी कर दी। कुछ देर बाद एक गाड़ी आते हुए दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोकने का इशारा किया तो चालक ने अपनी गाडी को पुलिस नाके से कुछ दूर रोककर भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसे काबू कर लिया। पूछताछ में गाड़ी के चालक ने अपना नाम टीनू कुमार उर्फ टिंकू बताया। गाड़ी में उसके साथ एक और नेपाल का रहने वाला प्रचंड कुमार मौजूद था।

गाड़ी में मिलीं 9 पेटी अंग्रेजी शराब की बोतलें

पुलिस ने गाड़ी की जांच की तो उसमें शराब की पेटियां भरी थीं। पुलिस ने एक्साइज इंस्पेक्टर अशोक मलिक को मौके पर बुलाया। उनकी मौजूदगी में गाड़ी की तलाशी ली गई। गाड़ी में नौ पेटी ब्लेंडर्स प्राइड अंग्रेजी शराब की बोतलें मिलीं। उनके लेबल पर ‘फार सेल टू डिफेंस पर्सन ओनली’ लिखा हुआ था।

बोतलों के लेबल पर लिखा था फार सेल टू डिफेंस पर्सन ओनली

इसके अलावा नौ पेटी रायल स्टैग की बोतलों के लेबल पर भी फार सेल टू डिफेंस पर्सन ओनली’ लिखा हुआ मिला। इसके अलावा 48 बोतलें आफिसर च्वाइस की एक काली पालिथीन में मिलीं। इन पर भी फार सेल टू डिफेंस पर्सन ओनली का लेबल लगा हुआ था। इसके अलावा 12 बोतलें ओल्ड मोंक ट्रिपल एक्स रम की भी बरामद हुईं।

जांच में सामने आया कि टीनू उर्फ टिंकू साथियों के साथ मिलकर सस्ती शराब अवैध तरीके से खरीदकर उसे महंगे मार्का की बोतलों में भरकर बेचता था। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पता लगाया जाएगा कि ये किस-किस को शराब मुहैया करवाते थे। फिलहाल, आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसआइ अशोक कुमार, थाना बहालगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.