जागरण संवाददाता, सोनीपत : प्रदेश सरकार के आदेश पर गणतंत्र दिवस से जिले 25 गांवों के लोगों को बिजली किल्लत का सामना नहीं करना होगा। अब इन गांवों में 26 जनवरी से 24 घंटे बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है। बिजली निगम ने म्हारा गांव, जगमग गांव योजना के तहत 25 और गांवों को 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का फैसला किया था।

बिजली निगम के अनुसार जिले में 324 गांवों को म्हारा गांव, जगमग गांव योजना में शामिल कर मीटरों को खंभों पर शिफ्ट किया गया और 16 से 24 घंटे बिजली दी जा रही है। इसी योजना के अंतर्गत हरियाणा सरकार के निर्देशों पर बिजली निगम ने 10 फीडरों के 25 गांव को म्हारा गांव, जगमग गांव योजना में शामिल कर लिया है और इन गांव में 24 घंटे बिजली देने की व्यवस्था कर दी गई है।

इन गांव में शुरू हुई 24 घंटे बिजली

शहजादपुर फीडर के अंतर्गत शहजादपुर, जाहरी, थरिया, ठरू, उल्देपुर और किलोहड़द, मोहम्मदाबाद फीडर के तहत मोहम्मदाबाद, भौवापुर, नसीरपुर, गढ़ीबाला तथा बिधरौली, बुटाना फीडर से बुटाना, खेवड़ा फीडर से खेवड़ा, सिलाना फीडर से सिलाना, भटगांव फीडर से भटगांव और लुहारीटिब्बा, चंदौली फीडर से खेड़ी तगा और शाहपुर तगा, एमपी माजरा फीडर से एमपी माजरा और कैलाना, जगदीशपुर फीडर से जगदीशपुर, टांडा तथा झुंडपुर गांव को शामिल किया गया है।

प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार 10 फीडरों के 25 गांवों को म्हारा, गांव जगमग गांव में शामिल करते हुए 24 घंटे बिजली दी जाएगी। यह सुविधा 26 जनवरी से शुरू कर दी गई है।

- संदीप जैन, एसई, बिजली निगम, सोनीपत

Edited By: Jagran