जागरण संवाददाता, सोनीपत : चोरों ने मामा-भांजा चौक पर पांच दुकानों के गल्लों से करीब एक लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। सभी दुकानों में चोर छतों पर लगे दरवाजों को तोड़कर घुसे और चोरी करके उसी रास्ते वापस लौट गए। जिन दरवाजों के ताले नहीं टूटे, उन दरवाजों को उखाड़ दिया। चोरों ने दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी चोरी कर ली। एक साथ पांच दुकानों में चोरी होने से दुकानों में भय व्याप्त है।

भीषण सर्दी में लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं। कोहरा पड़ने से दृश्यता भी कम है। ऐसे में चोर सक्रिय हो गए हैं। बहालगढ़ में चार दुकानों के ताले तोड़ने के साथ ही चोरों ने शहर में मामा-भांजा चौक पर भी पांच दुकानों में चोरी को अंजाम दिया। इस व्यस्ततम चौराहे पर दिनरात पुलिस रहती है। ऐसे में चोर छतों के रास्ते दुकानों में घुंसे और नकदी लेकर फरार हो गए। जयकिशन सैनी ने गीताभवन चौकी पुलिस को बताया कि वह सेक्टर-12 के रहने वाले हैं। उनका मामा-भांजा चौक पर सैनी इलेक्ट्रानिक्स के नाम से दुकान है। रात में चोरों ने गल्ला तोड़कर उसमें से 15 हजार रुपये और सीसीटीवी का डीवीआर चोरी कर लिया। चोरी होने का पता 15 जनवरी की सुबह को दुकान खोलने पर चला।

इलेक्ट्रानिक दुकान के साथ ही चोरों ने उसके बराबर की लूथरा पेंट्स की दुकान को चोरों ने निशाना बनाया। लूथरा पेंट्स के मालिक हितेश लूथरा ने बताया कि वह सिक्का कालोनी के रहने वाले हैं। उनकी दुकान में भी चोर छत के रास्ते से आए। वह गल्ले से नकदी निकालकर ले गए। उनके पड़ोस में पटेलनगर के रहने वाले उम्मेद सिंह की दुकान है। चोर उस दुकान से भी गल्ले से नकदी निकालकर ले गए। चोरों ने शिवम की दुकान के गल्ले से भी नकदी चोरी कर ली। उसके साथ ही यशपाल किराना की दुकान के गल्ले से धनराशि निकालकर ले गए। सभी दुकानों में चोर छतों के रास्ते ही घुसे और वहीं से वापस भाग गए। पांचों दुकानों से करीब एक लाख रुपये की नकदी और इनमें से तीन दुकानों से सीसीटीवी की डीवीआर चोरी कर ली गईं। पीड़ित दुकानदारो से मिले राजीव जैन, गश्त बढ़ाने को कहा

मौके पर पहुंचे मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन से व्यापारियों ने सुरक्षा के उचित प्रबंध करवाने की मांग की। शुक्रवार की रात सैनी इलेक्ट्रानिक्स में छत के रास्ते घुसे और नकद राशि व सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर ले गए। दो दुकान छोड़कर गणेश इलेक्ट्रनिक्स में भी चोरों ने छत का दरवाजा तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने जल्द ही चोरों को पकड़ने का विश्वास दिलाया। सैनी इलेक्ट्रानिक्स के मालिक जयकिशन सैनी ने बताया कि एक दिन पहले साथ लगती लूथरा पेंट्स एवं हार्डवेयर की दुकान में भी चोर घुसे थे लेकिन उन्होंने रिपोर्ट ही नहीं दर्ज करवाई।

Edited By: Jagran