जागरण संवाददाता, सोनीपत: पुत्रवधू ने 65 साल के बुजुर्ग ससुर पर फूंकनी से वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। बहू ने बीमार ससुर की लात-घूंसों से पिटाई की और घर के बाहर तक घसीटकर ले लाई। उसे घर छोड़कर चले जाने को कह दिया। बुजुर्ग को दो दिन से खाना भी नहीं दिया था। आसपास के लोगों ने बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर बहू के खिलाफ मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

राजेंद्र सिंह ने बताया कि वह महलाना गांव के रहने वाले हैं। वह एक इलेक्ट्रिक कंपनी से सेवानिवृत्त हैं। आजकल वह बीमार चल रहे हैं। उन्होंने अपने बड़े बेटे और बेटी का विवाह कर दिया है और एक बेटा-बेटी अविवाहित हैं। उनकी पत्नी का निधन 12 साल पहले हो गया था। आजकल वह अपने बेटे प्रदीप और उसकी पत्नी नीलम के साथ रहते हैं। बहू नीलम का व्यवहार उनके साथ ठीक नहीं है। बेटे प्रदीप के ड्यूटी चले जाने के बाद वह उससे बदसलूकी करती है। वह अकेले में कई बार उनको थप्पड़ मार चुकी है। वह उन पर घर छोड़कर चले जाने का दबाव बनाती है।

सिर पर किए कई वार :

राजेंद्र सिंह ने बताया कि बहू नीलम ने फूंकनी से उनके सिर पर कई वार किए, जिससे उनका सिर फट गया। उसके बाद नीलम ने लात-घूंसों से उनकी पिटाई की और घसीटकर घर के बाहर ले आई। वहां पर आसपास के लोगों ने बुजुर्ग को बचाया। राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनको दो दिन से खाना नहीं दिया गया है। लहूलुहान राजेंद्र को पड़ोसी मोहित ने नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर उनका उपचार किया गया। राजेंद्र सिंह की शिकायत पर बहू नीलम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। बुजुर्ग के साथ ही उसके बेटे और आसपास के लोगों से भी बातचीत की जा रही है। हमारा प्रयास है कि बुजुर्ग को सम्मान और आश्रय मिलता रहे। इसके लिए सामाजिक व्यक्तियों का सहयोग लिया जा रहा है।

- इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह, एसएचओ, थाना सदर

Edited By: Jagran