Move to Jagran APP

पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को याद किया

पुलवामा हमले की बरसी पर शुक्रवार को शहर के विभिन्न संगठनों ने कार्यक्रमों का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 06:22 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:13 AM (IST)
पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को याद किया
पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को याद किया

जागरण संवाददात, सोनीपत : पुलवामा हमले की बरसी पर शुक्रवार को शहर के विभिन्न संगठनों ने कार्यक्रमों का आयोजन किया। सक्सेना अस्पताल में इस दौरान शहीदों के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सभा में अस्पताल के निदेशक डॉ. अखिल सक्सेना और डॉ. दिव्या सक्सेना, मुख्य प्रबंधक किरण मिश्रा और प्रशासक राम राणा ने मोमबत्ती जला कर शहीदों के लिए श्रद्धांजलि दी। उनके साथ समस्त स्टाफ और मौजूद मरीजों ने भी मौन रख कर शहीदों को याद किया।

loksabha election banner

साउथ प्वाइंट स्कूल में दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। स्कूल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी भावना कालरा ने बताया कि स्कूल के छात्रों को पुलवामा हमले पर आधारित वृत्तचित्र दिखाया गया। इस अवसर पर स्कूल की कार्यकारी अधिकारी ममता सचदेवा, प्रिसिपल, स्कूल के शिक्षक, विद्यार्थी आदि मौजूद थे। हिदू ग‌र्ल्स कॉलेज की एनसीसी तथा एनएसएस इकाई ने कॉलेज छात्राओं ने पुलवामा हमले के शहीदों को याद करते हुए पौधारोपण किया। एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट नीतू नसीयर दूहन शहीदों की याद में छात्राओं ने कॉलेज के बाहर खाली स्थानों पर पौधारोपण करने का निर्णय लिया। इस मौके पर छात्रा शीतल, प्रीति, डॉ. माया चौधरी, उप प्राचार्य मंजुला अग्रवाल, प्रवक्ता डॉ. नीता मित्तल, माली दिनेश, राम कुमार ने सहयोग किया। रक्तदान कर शहीद साथियों को याद किया :

जासं, सोनीपत : पुलवामा हमले में शहीद हुए अपने साथियों की याद में सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र, खेवड़ा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य ग्रुप केंद्र के उप महानिरीक्षक डीएस ग्रेवाल के साथ-साथ केंद्र के 100 अधिकारियों, जवानों व उनके परिवार के सदस्यों ने रक्तदान किया। साथ ही सभी ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

शहीद स्मारक पर चढ़ाए श्रद्धासुमन :

जासं, गोहाना : शहर के पुराना बस स्टैंड के निकट शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धासुमन भेंट करने के लिए गोहाना हलका से कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर सिंह मलिक पहुंचे। इसी स्मारक पर आजाद हिद देशभक्त मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. सुरेश सेतिया ने की जिनके साथ आजाद सिंह दांगी, रइसुद्दीन, संतलाल पांचाल, बिजेंद्र आर्य, रोहतास अहलावत, सुमेर लठवाल और सुमन ने भी पुलवामा के शहीदों को नमनन किया। इसी स्मारक पर ही भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ. धर्मबीर सिंह नांदल की अध्यक्षता में गोहाना मंडल अध्यक्ष बलराम कौशिक, नत्था सिंह सैनी, ओमप्रकाश सैनी, जगदीश भारद्वाज, राजमोहन वर्मा, कुलदीप कौशिक, संदीप शर्मा, राजकुमार शर्मा, राजकुमार सैनी आदि ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। एकता युवा मंडल छतैहरा द्वारा गांव छतैहरा में शहीद राजपाल के स्मारक पर पहुंच कर पुलवाला के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। अध्यक्षता मंडल के अध्यक्ष अमित मलिक ने की। इस मौके पर अनमोल फौजी, अमित फौजी, विकास, प्रदीप मलिक, नवीन, रोहित, सोनू, अंकित, अमन, सचिन, आशीष, मोहित, मदन आदि मौजूद रहे। जूनियर चेंबर इंटरनेशनल संगठन की गोहाना स्टार इकाई के कार्यक्रम में नीरज मेहता, धर्मेंद्र वसूजा, मनोज सरदाना, रमेश सुखीजा, दीपक ग्रोवर, मुकेश वसूजा, नमिता मेहता, शालू सरदाना, पूजा दुआ, भाविका मेहता, रितु पोपली, मधु ग्रोवर, दिव्या आदि शामिल रहे। खंदराई गांव में युवाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा शिव मंदिर से प्रारंभ हुई और पूरे गांव की परिक्रमा की। इस यात्रा में आनंद, राकेश, मोनू, सुमित, संजय, अमित, रितिक, साहिल आदि ने भाग लिया। कांग्रेस के युवा नेता विक्की चौहान और अनिल निबडिया ने भी अपने साथियों के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी। मौन रखकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

संस, खरखौदा : थाना कलां के ब्रह्म शक्ति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों ने मिलकर शहीदों की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा। प्राचार्य रामबर सिंह ने सभी को पिछले हुए इस हमले के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति गीत व भाषण प्रस्तुत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस मौके पर उप प्राचार्य प्रवीण कुमार, सुनील खत्री, राजेश कुमार, जयबीर आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.