Move to Jagran APP

संशोधित. एसटीएफ गुरुग्राम के एसआइ व हवलदार पर अपहरण का केस

चंडीगढ़ पुलिस में कार्यरत गांव भौवापुर निवासी एक व्यक्ति ने एसटीएफ पर उसके बेटे को जबरन घर से उठाकर ले जाने का आरोप लगाया है। साथ ही उसका आरोप है कि बेटे को घर से उठाने के बाद से ही उसके घर नकदी व आभूषण भी गायब हैं। उसने मामले की शिकायत राई थाना व पुलिस के आला अधिकारियों को भी दी थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। इस पर उसने हाईकोर्ट की शरण ली। अब हाईकोर्ट के निर्देश पर राई थाना पुलिस ने एसटीएफ के एसआइ व हवलदार पर अपहरण सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:48 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:48 PM (IST)
संशोधित. एसटीएफ गुरुग्राम के एसआइ व हवलदार पर अपहरण का केस
संशोधित. एसटीएफ गुरुग्राम के एसआइ व हवलदार पर अपहरण का केस

जागरण संवाददाता, सोनीपत चंडीगढ़ पुलिस में कार्यरत गांव भौवापुर निवासी एक व्यक्ति ने एसटीएफ पर उसके बेटे को जबरन घर से उठाकर ले जाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उसके घर से नकदी व आभूषण भी गायब हैं। उसने मामले की शिकायत राई थाना व पुलिस के आला अधिकारियों को भी दी थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। अब हाईकोर्ट के निर्देश पर राई थाना पुलिस ने एसटीएफ के एसआइ व हवलदार पर अपहरण सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव भौवापुर निवासी राजपाल ने बताया कि वह चंडीगढ़ में पुलिस में काम करता है। 25 अप्रैल को स्कार्पियो सवार कुछ युवक उसके बेटे मोहित को जबरन घर से उठाकर ले गए थे। 29 अप्रैल को घर पहुंचने पर उसे इस बात का पता चला। इसी दिन उसके घर में रखी 1.15 लाख रुपये की नकदी, सोने की चेन, अंगूठी व कानों की बालियां भी गायब हैं। उसने मामले की शिकायत राई थाना पुलिस और एसपी व अन्य अधिकारियों को दी। कोई कार्रवाई नहीं होने पर उसने हाईकोर्ट की शरण ली थी। अब हाईकोर्ट के आदेश पर राई थाना में मामला दर्ज किया गया है। गुरुग्राम में दर्ज है अवैध हथियार रखने का मामला

पुलिस सूत्रों के अनुसार एसटीएफ के नामजद पुलिसकर्मियों ने राई थाना को बताया है कि मोहित व उसके एक दोस्त नीरज को 27 अप्रैल को गुरुग्राम के गुरुद्वारा रोड, सब्जी मंडी से दो-दो अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था।

मोहित पर दर्ज हैं कई मामले

मोहित पर पहले ही कई मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि मोहित पर सिविल लाइन थाना में तेजधार हथियार से हमला करने, वर्ष 2016 में सिविल लाइन में ही जानलेवा हमला करने, इसी वर्ष राई थाना में जानलेवा हमला करने, वर्ष 2017 में सदर थाना में लड़ाई, झगड़ा व मारपीट करने, सिविल लाइन में अवैध शस्त्र अधिनियम व इसी वर्ष राई थाना में भी अवैध शस्त्र में मामला दर्ज है।

-----------

हाईकोर्ट के निर्देश पर एसटीएफ के दो पुलिस कर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच के बाद ठोस कार्रवाई की जाएगी।

कुलदीप ¨सह, थाना प्रभारी राई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.