Move to Jagran APP

कान्हा का रूप धरे नन्हे-मुन्नों ने दी शानदार प्रस्तुति

सोनीपत जिले के विभिन्न स्कूलों में शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान कृष्ण का बाल रूप धारण कर मनमोहक प्रस्तुति दी। स्कूलों में कान्हा के जीवन के विभिन्न रोचक घटनाओं को नाटक, गीत व नृत्य के माध्यम से दिखाया गया, जिन्हें देख सभी मंत्रमुग्ध हो गए। ऋषिकुल विद्यापीठ व ऋषिकुल व‌र्ल्ड एकेडमी स्कूल रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें बच्चों ने रंग-बिरंगे वस्त्र धारण कर खूबसूरत प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना व भजन के साथ किया गया। विवेकानंद पब्लिक स्कूल में नन्हे-मुन्ने विद्यार्थी श्रीकृष्ण की वेशभूषा में पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 06:11 PM (IST)
कान्हा का रूप धरे नन्हे-मुन्नों ने दी शानदार प्रस्तुति
कान्हा का रूप धरे नन्हे-मुन्नों ने दी शानदार प्रस्तुति

जासं, सोनीपत : जिले भर के विभिन्न स्कूलों में शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भगवान कृष्ण का बाल रूप धारण कर मनमोहक प्रस्तुति दी। स्कूलों में कान्हा के जीवन के विभिन्न रोचक घटनाओं को नाटक, गीत और नृत्य के माध्यम से दिखाया गया, जिन्हें देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए।

loksabha election banner

ऋषिकुल विद्यापीठ और ऋषिकुल व‌र्ल्ड एकेडमी स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें बच्चों ने रंग-बिरंगे वस्त्र धारण कर खूबसूरत प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना और भजन के साथ किया गया। विवेकानंद पब्लिक स्कूल में नन्हे-मुन्ने विद्यार्थी श्रीकृष्ण की वेशभूषा में पहुंचे। स्कूल प्रबंधक राजेंद्र रोहिल्ला एवं प्राचार्य एसके नेगी ने बच्चों को त्योहार का महत्व समझाया। दि वैदिक ईरा स्कूल में मेरी कहानी, मेरी जुबानी कहानी के अंतर्गत कान्हा के जीवन को बड़े सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया। इंडियन मॉडर्न स्कूल के बच्चों ने राधाकृष्ण का रूप धारण करके सभी को मोहित कर दिया। डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी जिले ¨सह ने शिरकत की। समारोह के दौरान राधाकृष्ण के प्रेम के अलावा कृष्ण द्वारा कंस का वध करते हुए झांकी और बाल-गोपाल के माखन चुराते हुए छवि देखने को मिली। इसी के साथ दिल्ली विद्यापीठ स्कूल में बच्चों ने श्रीकृष्ण के जीवन, उनकी शिक्षाओं, संघर्ष और गीता के उपदेश जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित मनोरम नृत्य, गीत, भजन और नाटक प्रस्तुत किए। मामचंद पब्लिक स्कूल में छात्र-छात्राओं ने भगवान के गीतों पर जमकर नृत्य किया।

श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल में हुए भव्य कार्यक्रम के दौरान कृष्ण को आदर्श मानकर बच्चो को उनके जीवन से सीखने की प्रेरणा दी गई। गोल्डन गेट पब्लिक स्कूल में बच्चों ने मैया यशोदा, छोटी छोटी ग्या आदि भिन्न-भिन्न प्रकार के गीतों पर बच्चे जमकर थिरके। गोल्डन पेटल पब्लिक स्कूल में भगवान श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.