Move to Jagran APP

तीन करोड़ रुपये से होगी खरखौदा शहर की सुरक्षा चाक चौबंद

शहर की सुरक्षा को लेकर नगरपालिका ने बड़ा कदम उठाया है। पूरे शहर को सीसीटीवी की जद में लाने का प्रयास किया जा रहा है, जिस पर पार्षदों ने अपनी सहमति दे दी है। अब अगर आला अधिकारियों के साथ ही शहरी स्थानीय निकाय की भी मंजूरी मिल जाती है तो जल्द ही शहर के हर चौक चौराहे पर सीसीटीवी नजर आएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 04:41 PM (IST)
तीन करोड़ रुपये से होगी खरखौदा शहर की सुरक्षा चाक चौबंद
तीन करोड़ रुपये से होगी खरखौदा शहर की सुरक्षा चाक चौबंद

संवाद सहयोगी, खरखौदा: शहर की सुरक्षा को लेकर नगरपालिका ने बड़ा कदम उठाया है। पूरे शहर को सीसीटीवी की जद में लाने का प्रयास किया जा रहा है, जिस पर पार्षदों ने अपनी सहमति दे दी है। अब अगर आला अधिकारियों के साथ ही शहरी स्थानीय निकाय की भी मंजूरी मिल जाती है तो जल्द ही शहर के हर चौक चौराहे पर सीसीटीवी नजर आएंगे। योजना पर लगभग तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

पिछले दिनों शहर की दुकानों में पुलिस प्रशासन की तरफ से सीसीटीवी लगाने के आदेश जारी किए गए थे, ताकि उनमें होने वाली विभिन्न आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वालों की पहचान कर उन्हें काबू किया जा सके, लेकिन आज भी कुछ दुकानों में ही सीसीटीवी लग पाए हैं। तीन वर्ष पहले विधायक कोटे से आए पांच लाख रुपये से पुलिस प्रशासन ने खरखौदा के दो चौराहों पर सीसीटीवी लगाए थे, लेकिन रखरखाव के अभाव में वे ज्यादा दिन नहीं टिक पाए। अब नगरपालिका ने शहर को सीसीटीवी की सुरक्षा से लैस करने का प्रस्ताव पास किया है। योजना पर दो करोड़ छियानवे लाख रुपये खर्च करने की मंशा है, जिससे पूरे खरखौदा शहर के बाईपास तक के एरिया को सीसीटीवी की जद में ले लिया जाएगा। नपा सचिव राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि मंजूरी मिलने पर उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी से शहर की सुरक्षा की जाएगी। शहर का विकास करना हमारी प्राथमिकता में शामिल है, जिसमें सुरक्षा भी एक प्रमुख मुद्दा है। इसी के चलते करोड़ों रुपये से शहर में सीसीटीवी लगाकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने की योजना है। मंजूरी मिलने ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-कमला देवी, नपा अध्यक्ष, खरखौदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.