Move to Jagran APP

जिले की तीन सड़कों का होगा नवीनीकरण

जिले के तीन मुख्य मार्गाें पर मार्च 2019 तक वाहन सरपट दौड़ेंगे। इसके लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से तीनों मार्गाें का नाबार्ड योजना के तहत नवीनीकरण करेगा, जिन पर करीब 21 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सड़कों के नवीनीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इनके निर्माण के बाद वाहन चालकों व अन्य लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 06:45 PM (IST)
जिले की तीन सड़कों का होगा नवीनीकरण
जिले की तीन सड़कों का होगा नवीनीकरण

भूपेंद्र धुरान, सोनीपत

loksabha election banner

जिले के तीन मुख्य मार्गाें पर मार्च 2019 तक वाहन सरपट दौड़ेंगे। इसके लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से तीनों मार्गाें का नाबार्ड योजना के तहत नवीनीकरण किया जाएगा, जिन पर करीब 21 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सड़कों के नवीनीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इनके निर्माण के बाद वाहन चालकों व अन्य लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

एक गांव को दूसरे गांव, शहर, जिलों व राज्यों को आपस में जोड़ने के लिए सरकार की ओर से विभिन्न विभागों के जरिये सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। इसी के तहत गोहाना-सिसाना, सिसाना-हसनगढ़ और सोनीपत-महलाना सड़क का निर्माण किया गया है। करीब 29 किलोमीटर बना सिसाना-गन्नौर रोड वाहनों को कई जिलों तक ले जाने में सहायक है, वहीं विभिन्न गांवों को भी आपस में जोड़ता है। इसी तरह करीब साढ़े सात किलोमीटर लंबा सिसाना-हसनगढ़ तथा करीब 22 किलोमीटर लंबा सोनीपत-महलाना रोड से भी विभिन्न गांवों व शहरों की कनेक्टिविटी है। पिछले कई सालों से तीनों सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई, जिससे इनकी हालत जर्जर बनी हुई है। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां के स्थानीय लोग भी सड़कों की मरम्मत कराने की मांग कर रहे हैं। साथ ही विभाग ने भी लंबे समय से मरम्मत न होने के चलते इनका सुधार करने का निर्णय लिया है। इसी के मद्देनजर अब विभाग इनका नवीनीकरण करा रहा है, जिस पर 20.86 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया है। लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी सुविधा देने के लिए विभाग प्रयासरत है। इसी के तहत तीन मुख्य सड़कों के नवीनीकरण का निर्णय लिया है। गोहाना-सिसाना रोड पर 7.60 करोड़, सिसाना-हसनगढ़ रोड पर 3.20 करोड़ व सोनीपत-महलाना रोड पर 10.6 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह कार्य नाबार्ड योजना के तहत होगा। इसके लिए नाबार्ड की ओर से लोन मिल चुका है। जल्द ही टेंडर लगा लेयर बिछाने का कार्य शुरू किया जाएगा। मार्च 2019 तक इसे पूरा कर लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान की जाएगी।

भूपेंद्र ¨सह, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.