Move to Jagran APP

दीवाली पर सुरक्षा पुख्ता करेंगे डे और नाइट फाइटर

ट्रांस ¨हडन में लूटपाट व अन्य घटनाओं को अंजाम देकर बदमाश पुलिस के चंगुल से बचकर नहीं भाग सकेंगे। दिल्ली यूपी बार्डर पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके साथ ही ट्रांस ¨हडन की सभी सड़कों पर दिन और रात में पुलिस गश्त करती रहेगी। इसके लिए डे और नाइट फाइटर बनाए गए हैं। फाइटर टीम के साथ पुलिस की लैपर्ड, पीसीआर और पीआरवी भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए लगाई गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 05:09 PM (IST)
दीवाली पर सुरक्षा पुख्ता करेंगे डे और नाइट फाइटर
दीवाली पर सुरक्षा पुख्ता करेंगे डे और नाइट फाइटर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : दीवाली पर ट्रांस ¨हडन में लूटपाट व अन्य घटनाओं को अंजाम देकर बदमाश पुलिस के चंगुल से बचकर नहीं भाग सकेंगे। दिल्ली यूपी बार्डर पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके साथ ही ट्रांस ¨हडन की सभी सड़कों पर दिन और रात में पुलिस गश्त करती रहेगी। इसके लिए डे और नाइट फाइटर बनाए गए हैं। फाइटर टीम के साथ पुलिस की लैपर्ड, पीसीआर और पीआरवी भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए लगाई गई हैं।

loksabha election banner

एएसपी रवि कुमार ने बताया कि पूरे जनपद में 25 डे और नाइट फाइटर की टीमें बनाई गई हैं। प्रत्येक टीम में एक दरोगा, तीन सिपाही और एक चालक की ड्यूटी लगाई गई है। ट्रांस ¨हडन में छह टीमें दिन रात गश्त करेंगी। डे फाइटर टीम अपराध और यातायात पर काम करेगी। नाइट की टीम केवल अपराध रोकने का काम करेगी। रात में ये टीमें ट्रांस ¨हडन से निकलकर दिल्ली या अन्य इलाकों में भागने वालों को दबोचेंगे। सभी फाइटर टीमों को शहर में होने वाली घटनाओं को वायरलेस के जरिए अवगत कराया जाएगा, जिससे वह बदमाशों को पकड़ सकें। इतना ही नहीं दिल्ली गाजियाबाद बार्डर पर टीम के निगाह पटाखा, शराब तस्करी करने वालों पर भी नजर रहेगी। इसके साथ ही शराब पीने और जुआ खेलने वालों पर भी पुलिस नजर रखेगी।

------

पटाखा न जालाने की अपील करेगी पुलिस :

एएसपी रविवार ने बताया कि रात 10 बजे के बाद यदि कोई पटाखा जलाता है तो पुलिस उन्हें पटाखा न जलाने की अपील करेगी। डे-नाइट फाइटर के साथ थाने, चौकी, लैपर्ड, पीसीआर और पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी लोगों से पटाखे न जलाने की अपील करेंगे।

-------

10 स्थानों पर दमकल विभाग अलर्ट :

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार ¨सह ने बताया कि फर्रुखनगर, इंदिरापुरम थाना, काला पत्थर मार्ग, मेरठ रोड तिराहा और विजय नगर में एक-एक दमकल हर रोज दोपहर तीन बजे से आधी रात तक खड़ी की जा रही हैं। वैशाली, साहिबाबाद, घंटाघर कोतवाली, मुरादनगर और लोनी के अग्निशमन कार्यालय पर भी दमकल के साथ दमकलकर्मी अलर्ट पर हैं। आग लगने की सूचना पर सबसे नजदीक की दमकल जल्द पहुंचेगी। इसके बाद स्थिति के अनुसार अन्य अन्य स्थानों से दमकल मंगवाईं जाएगी।

इन नंबरों पर दे सकते हैं आग लगने की सूचना :

अग्निशमन विभाग : 101

पुलिस : 100

मुख्य अग्निशमन अधिकारी : 9454418348, 8077049904

साहिबाबाद अग्निशमन कार्यालय : 9454418757

साहिबाबाद अग्निशमन अधिकारी : 8510047939

वैशाली अग्निशमन कार्यालय : 7839861642

वैशाली अग्निशमन अधिकारी : 8423723485

गाजियाबाद पुलिस कंट्रोल रूम : 0120-2767342


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.