Move to Jagran APP

होमगार्ड को घसीटने का एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

जवान की गर्दन से पकड़कर करीब 500 मीटर तक घसीटने के मामले में पुलिस ने एक नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:15 AM (IST)
होमगार्ड को घसीटने का एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार
होमगार्ड को घसीटने का एक आरोपित गिरफ्तार, दो फरार

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

loksabha election banner

महाराणा प्रताप चौक पर होमगार्ड के जवान की गर्दन से पकड़कर करीब 500 मीटर तक घसीटने के मामले में पुलिस ने एक नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मूलरूप से बिहार के गोपालगंज हाल निवासी आर्यनगर के रूप में हुई है। आरोपित का दूसरा साथी भी नाबालिग छात्र और और वह विशाल नगर में रह रहा है। दोनों नाबालिग छात्रों ने अपने एक अन्य साथी के साथ चालान कटने के डर से होमगार्ड के जवान को गर्दन से पकड़कर घसीटा था। यह बात गिरफ्तार नाबालिग छात्र ने पुलिस को पूछताछ में बताई है। पुलिस तीसरे आरोपित की पहचान में जुटी है। साथ ही नाबालिग आरोपित को न्यायालय में पेश करके बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

महाराणा प्रताप चौक पर सोमवार दोपहर को पुलिस टीम वाहनों की चेकिग कर रही थी। इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों को होमगार्ड जयदीप खोखर ने रुकने का इशारा किया। युवकों ने मोटरसाइकिल धीमी कर होमगार्ड की गर्दन पकड़ ली और उन्हें घसीटते हुए करीब 500 मीटर तक ले गए। वहां होमगार्ड को फेंककर तीनों मोटरसाइकिल से भाग गए। इस घटना में होमगार्ड घायल हो गया था। इस मामले में कार्रवाई न करने पर सिक्का कॉलोनी चौकी प्रभारी रमेश कुमार और हवलदार राजेश कुमार को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। अब मामले में पुलिस ने सीसीटीवी में आरोपितों के चेहरे व मोटरसाइकिल के नंबर के आधार पर आरोपित नाबालिग को गिरफ्तार किया है। वह शहर के निजी स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र है। आरोपित आर्य नगर में रहता है। पुलिस ने उसके साथी की भी पहचान कर ली है। विशाल नगर में रहने वाले दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही तीसरे साथी का पता लग सकेगा। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपित और उसका साथी आठवीं कक्षा तक एक कॉन्वेंट स्कूल में साथ में पढ़ते थे। उसके बाद दोनों अलग-अलग स्कूलों में चले गए। दोनों नाबालिगों के पिता फैक्टरी में नौकरी करते हैं।

मस्ती के लिए खरीदी थी मोटरसाइकिल, परिजन थे अनजान

पुलिस की पूछताछ में नाबालिग छात्र ने बताया कि उन्होंने 7 फरवरी को 7400 रुपये में मोटरसाइकिल खरीदी थी। उसके साथी ने मोटरसाइकिल के पैसे दिए थे, जबकि मोटरसाइकिल खरीदने का शपथपत्र उसके नाम लिखवाया गया था। इसकी परिजनों को जानकारी नहीं थी। पुलिस के अनुसार यह मोटसाइकिल सातवीं बार बेची गई है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मस्ती के लिए मोटरसाइकिल खरीदी थी। वह मोटरसाइकिल को घर जाने से पहले किसी अन्य जगह पर खड़ी कर देते थे। सोमवार दोपहर को चालान के डर से उन्होंने होमगार्ड के जवान को गर्दन से पकड़कर घसीटा था।

होमगार्ड के जवान को मोटरसाइकिल सवार युवकों द्वारा घसीटने के मामले में एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है। उसके दूसरे साथ की भी पहचान हो चुकी है, जिसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। तीसरे आरोपित की अभी पहचान नहीं हो पाई है, जिसके लिए पुलिस जांच में जुटी है।

- डॉ. रविद्र कुमार, डीएसपी (सिटी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.