Move to Jagran APP

चुनाव पर्व में उमड़े मतदाता, उत्साह से किया मतदान

विधानसभा चुनाव पर्व में सोमवार को हुए मतदान में मतदाता उत्साह से उमड़ें और अपनी-अपनी पसंद के उम्मीदवारों को वोट डाला। युवा से लेकर बुजुर्गों तक मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:29 AM (IST)
चुनाव पर्व में उमड़े मतदाता, उत्साह से किया मतदान
चुनाव पर्व में उमड़े मतदाता, उत्साह से किया मतदान

जागरण संवाददाता, सोनीपत: विधानसभा चुनाव पर्व में सोमवार को युवा से लेकर बुजुर्गों तक में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखा। मतदाताओं ने बूथों पर लाइनों में लगकर मतदान किया। सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, लेकिन मतदाताओं का इससे पहले ही बूथों पर आना शुरू हो गया था। मतदाताओं का उत्साह व प्रशासन की तैयारियों को लेकर दैनिक जागरण टीम ने लाइन पार क्षेत्र के बूथों का निरीक्षण किया।

prime article banner

सुबह 7:30 बजे

गोहाना-मुरथल बाईपास स्थित इंडियन स्कूल में बने बूथ 170 व 171 पर मतदाताओं की लाइन लगी थी। यहां पुरुषों की अलग व महिलाओं की अलग लाइन थी। मतदान करने आने वाले मतदाताओं को स्कूल की छात्राएं तिलक लगाकर स्वागत कर रही थीं। इसके अलावा यहां प्रशासन की ओर से बिजली, पानी, रैंप आदि की व्यवस्था बेहतर थी। सुबह 7:45 बजे

कोर्ट रोड स्थित हिदू स्कूल में 163 से 166 नंबर बूथ बनाए गए थे। सबसे ज्यादा मतदाता बूथ नंबर 163 पर मतदान के लिए खड़े थे। 164 नंबर बूथ पर कोई मतदाता नहीं पहुंचा था। इसके अलावा बाकी के दो बूथों पर 5-6 लोगों की लाइन लगी थी। यहां पुरुष व महिला मतदाता अपने-अपने हाथों में वोटर आइडी कार्ड लेकर खड़े थे। हर मतदाता को बारी-बारी से अंदर मतदान के लिए भेजा जा रहा था। वहीं, प्रशासन की तैयारियों की बात करें तो मतदाताओं के लिए रैंप, पानी आदि की व्यवस्थाएं सुदृढ़ थी। इसके अलावा दिव्यांग मतदाताओं को केंद्र तक ले जाने के लिए स्कूली बच्चों की व्हील चेयर पर ड्यूटी लगाई थी।

सुबह 8.00 बजे

मालवीय शिक्षा सदन में मतदाताओं के लिए बूथ नंबर 23 व 24 पर बनाए गए थे। यहां बूथ नंबर 23 पर जहां 4-5 मतदाता लाइन में खड़े थे। वहीं, बूथ नंबर-24 में मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई थी। पुरुष व महिला मतदाता अपने-अपने हाथों में वोटर आइडी कार्ड लेकर खड़े थे। पोलिग बूथ के बाहर खड़े पुलिसकर्मी मतदाताओं को एक-एक करके अंदर भेज रहे थे। यहां प्रशासन की तैयारियां काफी बेहतर थी। दिव्यांग मतदाताओं को केंद्र तक ले जाने के लिए कर्मचारियों के साथ आमजन भी सहयोग कर रहे थे। सुबह 8:32 बजे

एसएम हिदू स्कूल में बने बूथ नंबर 25 पर मतदाताओं की दो लाइनें लगी हुई थी। सबसे लंबी लाइन पुरुष मतदाताओं की थी। लोगों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा था। इसके अलावा अन्य दो बूथों पर भी मतदाता आराम से अपना मतदान कर रहे थे। यहां सबसे अच्छा दृश्य तब देखने को मिला जब तीन बुजुर्ग महिलाएं एक पेड़ के नीचे बैठकर एक-दूसरे से बातचीत कर हालचाल पूछ रही थीं। सुबह 9:00 बजे

ककरोई चौक स्थित शंभुदयाल स्कूल में बूथ नंबर 28 से 31 तक बनाए गए थे। यहां मतदाताओं की संख्या तो कम थी, लेकिन प्रशासन की ओर से उनके लिए बेहतर व्यवस्था थी। बूथ पर मतदाताओं की भी लाइन लंबी नहीं थी। इनके साथ ही बूथ नंबर 30 व 31 पर मतदाता आराम से अपना वोट डालने के लिए आ-जा रहे थे। इसके अलावा ओल्ड रोहतक रोड स्थित फूड कॉरपोरशन ऑफ इंडिया के गोदाम, ओल्ड रोहतक रोड स्थित नवयुग पब्लिक स्कूल, हिदू कन्या कॉलेज, हिदू विद्यापीठ, टीकाराम कॉलेज, सीआरजेड स्कूल, कॉलेज, कालूपुर स्थित राजकीय स्कूल में हर बूथ पर मतदाताओं की लाइनें लगी हुई थी। मतदाता उत्साह से मतदान करने पहुंचे। प्रशासन की ओर से भी मतदाताओं को काफी उत्साह दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.