जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर में ओल्ड डीसी रोड पर कबीरपुर स्थित बिजली निगम के सर्कल कार्यालय में शुक्रवार को उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच (सीजीआरएफ) की ओर से खुला दरबार लगाया गया। दरबार में महज पांच उपभोक्ता ही अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। इनमें तीन शिकायतें बिजली बिलों में गड़बड़ी तो दो पोल हटवाने की रहीं। इसके बावजूद एक भी शिकायत का समाधान नहीं हुआ। अधिकारियों ने पिछली 10 शिकायतों का समाधान किया, जबकि नई पर स्थानीय अधिकारियों को निपटाने के निर्देश दिए। साथ ही उपभोक्ताओं को भी जल्द उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

जिले में बिजली निगम के साढ़े तीन लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं। इन्हें निगम द्वारा बेहतर बिजली आपूर्ति के अलावा अन्य सुविधाएं देने का दावा किया जाता है। इसके बावजूद काफी उपभोक्ता अपनी समस्याओं का समाधान कराने के लिए कार्यालयों के चक्कर काटते रहते हैं। इससे उन्हें न केवल परेशानी होती है, बल्कि समाधान न होने पर आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसी के मद्देनजर सरकार ने हर माह सीजीआरएफ दरबार लगाने का निर्णय लिया है।

उपभोक्ताओं की शिकायतों का निपटारा करने के लिए शुक्रवार को सर्कल कार्यालय में खुला दरबार लगाया गया। दरबार में सीजीआरएफ के चेयरमैन दीपक जैन व स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे। खुले दरबार में पहुंचे उपभोक्ताओं ने बार-बार शिकायत देने के बाद भी समाधान न होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक कार्य के लिए कई बार कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते हैं।

चेयरमैन दीपक जैन ने पिछली 10 शिकायतों का निपटारा करने के साथ ही पांच उपभोक्ताओं की नई शिकायतों को सुनते हुए उन्हें जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्यालय में आने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों का प्राथमिकता से समाधान करें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस