Move to Jagran APP

अंतिम दिन दाखिले के लिए कॉलेजों में उमड़ी भीड़

जिले के कॉलेजों में दाखिला पाने विद्यार्थियों की रविवार को फीस जमा कराने के लिए अच्छी खासी भीड़ उमड़ी। दिनभर कॉलेजों में चहल-पहल रही। पहली कट ऑफ में शामिल विद्यार्थियों ने अपनी फीस जमा कराई। वहीं पीजी कोर्स में दाखिला लेने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों को भी कागजातों का सत्यापन कराया। अवकाश के दिन कॉलेज खुलने से विद्यार्थियों को काफी राहत मिली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:30 AM (IST)
अंतिम दिन दाखिले के लिए कॉलेजों में उमड़ी भीड़
अंतिम दिन दाखिले के लिए कॉलेजों में उमड़ी भीड़

जागरण टीम, सोनीपत : जिले के कॉलेजों में दाखिला पाने विद्यार्थियों की रविवार को फीस जमा कराने के लिए अच्छी खासी भीड़ उमड़ी। दिनभर कॉलेजों में चहल-पहल रही। पहली कट ऑफ में शामिल विद्यार्थियों ने अपनी फीस जमा कराई। वहीं, पीजी कोर्स में दाखिला लेने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों को भी कागजातों का सत्यापन कराया। अवकाश के दिन कॉलेज खुलने से विद्यार्थियों को काफी राहत मिली।

loksabha election banner

जिले में 13 कॉलेजों में 18 हजार 500 सीटों पर दाखिले होने हैं। इसके लिए उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से जारी पहली कट ऑफ के तहत 7 जुलाई तक दाखिला प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत विभाग ने रविवार को भी विद्यार्थियों के फीस जमा करने के लिए कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे। रविवार को सुबह से कॉलेजों में विद्यार्थियों की भीड़ शुरू हो गई थी। दिनभर कॉलेजों में अधिकतर विद्यार्थियों ने अपनी फीस जमा कराई। अब दूसरी कट ऑफ की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी बेसब्री से दूसरी कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से दूसरी कट ऑफ 9 जुलाई को जारी की जाएगी। आखिरी दिन गोहाना के कॉलेजों में 64 दाखिले

राजकीय महिला कॉलेज, गोहाना और राजकीय कॉलेज, बड़ौता में पहली कट ऑफ लिस्ट की दाखिला प्रक्रिया रविवार को पूरी हो गई। दोनों कॉलेजों में अंतिम दिन अपेक्षाकृत कम विद्यार्थी फीस जमा कराने पहुंचे। रविवार को दोनों कॉलेजों में विभिन्न कोर्सों में 32-32 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा कर अपना दाखिला सुनिश्चित किया। महिला कॉलेज में बीए, बीकॉम, बीएससी नॉन मेडिकल, बीएससी मेडिकल, बीकॉम ऑनर्स व बीएससी कंप्यूटर साइंस में अब तक 420 छात्राओं ने फीस जमा करवाई है। राजकीय कॉलेज बड़ौता में बीए, बीकॉम व बीएससी कंप्यूटर साइंस की कुल 400 सीटों पर 130 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई है। रविवार को महिला कॉलेज में बीए संकाय में 21, बीकॉम में पांच, बीएससी मेडिकल में दो, बीएससी नॉन मेडिकल में तीन और कंप्यूटर साइंस में एक छात्रा ने दाखिला लिया। बड़ौता कॉलेज में बीए में 26, बीकॉम में दो व कंप्यूटर साइंस में चार दाखिले हुए। पहली कट ऑफ में शामिल विद्यार्थियों को रविवार तक फीस जमा करानी थी। उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार रविवार को भी कॉलेज खुले रहे। हालांकि ज्यादातर छात्राओं ने रविवार से पहले ही कॉलेज में फीस जमा करवाकर दाखिला सुनिश्चित करवा लिया था। रविवार को भी 18 छात्राओं ने ही दाखिला करवाया। अब दूसरी कट ऑफ की तैयारी पूरी की जा रही है।

डॉ. ज्योति जुनेजा, प्राचार्य, जीवीएम कन्या कॉलेज, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.