Move to Jagran APP

आचार संहिता के बाद हरकत में आया प्रशासन, हटवाए पोस्टर व बैनर

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। अधिकारियों ने आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए सोमवार को जिले भर में पोस्टर व बैनर हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान नगर निगम परिषद व पालिका अधिकारियों ने विभिन्न चौक-चौराहों व सड़कों पर लगे राजनैतिक बैनर व पोस्टरों को उतारा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 06:19 PM (IST)
आचार संहिता के बाद हरकत में आया प्रशासन, हटवाए पोस्टर व बैनर
आचार संहिता के बाद हरकत में आया प्रशासन, हटवाए पोस्टर व बैनर

जागरण टीम, सोनीपत : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लगते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। अधिकारियों ने आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए सोमवार को जिले भर में पोस्टर व बैनर हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान नगर निगम, परिषद व पालिका अधिकारियों ने विभिन्न चौक-चौराहों व सड़कों पर लगे राजनैतिक बैनर व पोस्टरों को उतारा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रविवार को निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनावों करवाने के लिए आचार संहिता की घोषणा कर दी थी। इसके तहत अब कोई राजनैतिक पोस्टर, बैनर या दीवार पर पुताई कर किया गया प्रचार रहने नहीं दिया जाएगा। इसी के मद्देनजर सोमवार को सोनीपत में नगर निगम अधिकारियों ने गोहाना रोड, रेलवे रोड, सुभाष चौक के अलावा विभिन्न जगहों से राजनैतिक पोस्टर व बैनर हटवाए। खरखौदा में नगरपालिका के कर्मचारियों ने दीवारों व अन्य जगहों से राजनैतिक पोस्टर, बैनर आदि को हटाया गया। गन्नौर में नगरपालिका रोड, रेलवे रोड, बीएसटी, बादशाही रोड के अलावा अन्य जगहों पर अभियान चलाया। इसके अलावा गोहाना में नगर परिषद के अधिकारियों ने जींद, बरोदा, सिविल, महम, रोहतक, सोनीपत, पानीपत रोड के अलावा शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर अभियान चलाकर राजनैतिक पोस्टर व बैनर को हटवाया। अधिकारियों का कहना है कि हर नागरिक को आदर्श आचार संहिता का पालन करना चाहिए और कोई ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे कि आचार संहिता का उल्लंघन हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.