Move to Jagran APP

सदा-ए-सरहद बस रोकने हाईवे पर उतरे लोग, चार को हिरासत में लिया

संवाद सहयोगी, राई : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सैनिकों पर हुए आतंकी हमले के विरोध उबाल जारी है। विरोध कर रहे लोग मंगलवार की शाम दिल्ली से लाहौर जाने वाली सदा-ए-सरहद बस को रोकने के लिए हाईवे पर एकत्रित हो गए। मौके से चार युवकों को भी हिरासत में लिया गया। स्थिति को देखते हुए बस का रूट डायवर्ट कर आगे भेजा गया। वकों को हिरासत में लेने के विरोध में लोगों ने जमकर नारेबाजी की। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने युवकों से करीब एक घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 07:08 PM (IST)
सदा-ए-सरहद बस रोकने हाईवे पर उतरे लोग, चार को हिरासत में लिया
सदा-ए-सरहद बस रोकने हाईवे पर उतरे लोग, चार को हिरासत में लिया

संवाद सहयोगी, राई (सोनीपत) : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सैनिकों पर हुए आतंकी हमले का विरोध कर रहे लोग मंगलवार की शाम दिल्ली-लाहौर के बीच चलने वाली सदा-ए-सरहद बस को रोकने के लिए जीटी रोड पर एकत्रित हो गए। बस लाहौर से दिल्ली आ रही थी। हाईवे पर लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने आनन-फानन में बस का रूट डायवर्ट कर दिल्ली की ओर भेजा। उधर, हाईवे पर बस रोकने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे लोगों पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर किया और मौके से चार युवकों को हिरासत में लिया।

loksabha election banner

पुलवामा हमले के विरोध में रविवार को बढ़खालसा में बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में आसपास के ग्रामीणों, सामाजिक संगठनों ने हाईवे से गुजरने वाली दिल्ली से लाहौर जाने वाली सदा-ए-सरहद बस को रोक कर उस पर लगा पाकिस्तान का झंडा जलाने का एलान किया था। लोग इसको लेकर हाईवे पर उतर आए थे, लेकिन रविवार को बस का परिचालन नहीं होने के कारण उन्होंने मंगलवार को प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। मंगलवार दोपहर बाद लोगों ने बहालगढ़ में हाईवे पर एकत्रित होकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को वहां से हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए चार युवकों को हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में लोगों ने जमकर नारेबाजी की और युवकों को छोड़ने की मांग की। हाईवे पर लोगों की भीड़ एकत्रित होने की सूचना पर प्रशासन ने लाहौर से आ रही बस को जीटी रोड मुरथल से सोनीपत शहर की ओर मोड़ कर सेक्टर-14, 15 रोड होते हुए राठधाना रोड, सफियाबाद, नरेला से होते हुए दिल्ली की ओर भेजा। उधर, घंटे भर तक युवकों को हिरासत में रखने के बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.