Move to Jagran APP

Sonipat Fire News: पेंट बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, खाली कराई जा रहीं आसपास की फैक्ट्रियां

Sonipat Fire Newsसूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई हैं। इस बीच ऊंची-ऊंची आग की लपटों ने दमकल कर्मियों की मुसीबत बढ़ा दी है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 05:35 PM (IST)
Sonipat Fire News: पेंट बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, खाली कराई जा रहीं आसपास की फैक्ट्रियां
Sonipat Fire News: पेंट बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, खाली कराई जा रहीं आसपास की फैक्ट्रियां

सोनीपत, जागरण संवाददाता।  Sonipat Fire News: दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत जिले में शनिवार सुबह एक पेंट की फैक्ट्री भीषण आग लगने से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया। आग लगने के बाद फैक्ट्री से ऊंची-ऊंची लपटें उठ थीं। सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग पर काबू के दौरान दमकल अधिकारियों को कई तरह की दिक्कत आई। पहली तो यही कि पेंट फैक्ट्री में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप अख्तियार कर लिया था। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, सोनीपत में कुंडली औद्योगिक क्षेत्र स्थित पेंट की फैक्ट्री में शनिवार सुबह 5 बजे के आसपास आग लग गई। जब तक फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों को कुछ  समझ में आता, आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया। सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियाों ने आग पर काबू पाया। इस बीच ऊंची-ऊंची आग की लपटों ने दमकल कर्मियों की मुसीबत बढ़ा दीं।

दूसरे केंद्रों से भी बुलाई जा रहीं दमकल की गाड़ियां

भीषण आग को देखते हुए अन्य केंद्रों से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया था, ताकि आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। इस बीच आग की लपटें आसमान को छू रही थीं और हालात बेकाबू न हो जाएं, इसलिए आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली कराया जा गया था। 

ग्रामीणों के अनुसार सुबह फैक्ट्री से धुंआ निकलना शुरू हुआ था। लेकिन जब फैक्ट्री के अंदर पहुंचे तो देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया और पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई।

बता दें कि इससे पहले गुरुग्राम जिले में सैनिटाइजर और पर्फ्यूम बनाने की भीषण आग लग गई थी। इस दौरान तकरीबन 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद नोएडा  में एक रजाई और गद्दा बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.