Move to Jagran APP

Sonipat: साइबर ठगों ने ढूंढा नया रास्ता, कोरीयर पहुंचाने के बहाने पूछा ओटीपी, बैंक से उड़ाए करीब 60 हजार रुपये

साइबर ठग लगातार नए-नए तरीके अपनाकर लोगों के बैंक खातों को खाली कर रहे हैं। बहालगढ़ थानाक्षेत्र के गांव मुकीमपुर की रहने वाली महिला ने साइबर ठगों पर कुरियर पहुंचाने का झांसा देकर ओटीपी पूछने और उनके दो खातों से 59700 रुपये निकालने का आरोप लगाया है।

By Dharampal AryaEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 03 Dec 2022 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 11:30 AM (IST)
Sonipat: साइबर ठगों ने ढूंढा नया रास्ता, कोरीयर पहुंचाने के बहाने पूछा ओटीपी, बैंक से उड़ाए करीब 60 हजार रुपये
महिला व उनके पति के खाते से कई बार में निकाले गए रुपये

सोनीपत, जागरण संवाददाता। साइबर ठग लगातार नए-नए तरीके अपनाकर लोगों के बैंक खातों को खाली कर रहे हैं। बहालगढ़ थानाक्षेत्र के गांव मुकीमपुर की रहने वाली महिला ने साइबर ठगों पर कुरियर पहुंचाने का झांसा देकर ओटीपी पूछने और उनके दो खातों से 59700 रुपये निकालने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि साइबर ठगों ने उनके मोबाइल नंबर पर काल कर उनके बेटे को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

घर का पता कंफर्म करने का दिया झांसा

मुकीमपुर की रहने वाली मुकेश कुमारी ने एसपी के दी शिकायत में बताया कि वह गृहणी है। उनके मोबाइल नंबर पर एक काल आई थी। काल को उनके बेटे तनीष ने रिसीव किया था। काल करने वाले ने कहा कि आपका कुरियर आया है, लेकिन घर का पता कंफर्म नहीं हो रहा है। घर का पता एक्टिवेट करना आवश्यक है। इसके लिए वह ओटीपी भेज रहे हैं। आप ओटीपी बता देना, जिसके बाद कल आपका कुरियर आ जाएगा।

कई बार निकाले गए रुपये 

इस पर उनके बेटे ने फोन पर आए ओटीपी को साइबर ठग से साझा कर लिया। जिसके बाद उनके दो बैंक खातों से रुपये निकल गए। एक बैंक खाते से 6000 रुपये, 6000 रुपये, 5940 रुपये, 6000 रुपये, 5940 रुपये और 13980 रुपये तथा दूसरे बैंक खाते से 5940 रुपये, 5940 रुपये और 3960 रुपये करके निकाले गए। उन्होंने अपने स्तर पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन जानकारी नहीं मिल सकी। जिसके बाद एसपी कार्यालय में मामले की शिकायत दी।

एसपी कार्यालय से मामले की जांच बहालगढ़ थाना पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।इस मामले को लेकर बहालगढ़ के थाना प्रभारी इस्पेक्टर ऋषिकांत ने बताया कि महिला ने मामले की शिकायत दी है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच कर जल्द ठोस कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Sonipat Crime: सातवीं पास कबाड़ी वाले ने की 2 करोड़ की साइबर ठगी, OLX पर फौजी बनकर लोगों का लगाता था चूना

यह भी पढ़ें- Sonipat Crime: विदेश से पार्सल के नाम पर साइबर ठगी के गिरोह का पर्दाफाश, नाइजीरियन युवक के साथ महिला गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.