सोनीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा के सोनीपत में साइबर ठगी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिले के साइबर थाना पुलिस ने दो करोड़ की ठगी के आरोप में एक कबाड़ी वाले को गिरफ्तार किया है। ताज्जुब की बात यह है कि करोड़ों की साइबर ठगी को अंजाम दे चुका कबाड़ी वाला सिर्फ सातवीं पास है। वह अबतक 70 से अधिक लोगों को ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बना चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपित की पहचान राजस्थान के दौसा जिले के कोट गांव के रहने वाले अशफाक के तौर पर हुई है। 

सोनीपत साइबर थाना पुलिस ने बताया कि सातवीं पास कबाड़ी वाले ने अबतक 71 लोगों से साइबर ठगी की है। ओएलएक्स पर फौजी बनकर आरोपित ने लगभग 44 लोगों को लाखों का चूना लगाया। फौजी बनकर आरोपित कबाड़ी वाला सस्ते दामों में बाइक बेचने के नाम पर ठगी को अंजाम देता था। 

वीडियो कॉल पर अश्लील वीडियो बनाकर करता था ठगी

इतना ही नहीं, लड़की बनकर वह लोगों से फोन पर अश्लील बातें करता और फिर उन्हें झांसे में लेकर साइबर ठगी को अंजाम देता था। अबतक इस तरीके से उसने 27 लोगों को अपना शिकार बनाया है। कई बार फोन पर नग्न लड़की के साथ वीडियो बनाकर भी वह लोगों को ब्लैकमेल करता था। फिर वीडियो वायरल करने का झांसा देकर ठगी को अंजाम देता था। फिलहाल पुलिस आरोपित को रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है।

'श्रद्धा की हत्या के बाद दो बार फ्लैट पर गई, लेकिन नहीं लगी भनक', पहली बार सामने आई आफताब की दूसरी गर्लफ्रेंड

Delhi Murder Case: पूनम की कमाई से चलता था घर, बिहार में पहली बीवी और 8 बच्चों को पैसे भेजता था अंजन

Delhi Murder: 18 दिन के अंतर में हुई थी श्रद्धा और अंजन की हत्या, दोनों मर्डर की समानताओं से चकरा गई थी पुलिस

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट