Move to Jagran APP

मुरथल के मशहूर सुखदेव व गरम-धरम ढाबे पर खाना खाने वालों की बढ़ी चिंता, 81 कर्मचारी मिले हैं संक्रमित

Murthal Amrik Sukhdev Garam Dharam Dhaba कुछ दिन पहले तक मुरथल के इन मशहूर ढाबों पर खाना खाने गए लोगों की चिंता बढ़ गई है। इन लोगों को कोरोना का भय सताने लगा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 05:52 PM (IST)
मुरथल के मशहूर सुखदेव व गरम-धरम ढाबे पर खाना खाने वालों की बढ़ी चिंता, 81 कर्मचारी मिले हैं संक्रमित
मुरथल के मशहूर सुखदेव व गरम-धरम ढाबे पर खाना खाने वालों की बढ़ी चिंता, 81 कर्मचारी मिले हैं संक्रमित

सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में पराठों के लिए मशहूर मुरथल के ढाबों पर गुरुवार को 81 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 71 कर्मचारी मुरथल के मशहूर अमरिक सुखदेव ढाबे (Amrik Sukhdev Dhaba) के हैं, जबकि 10 कर्मचारी वहां के दूसरे प्रसिद्ध ढाबे गरम-धरम के हैं। इन कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले कुछ दिनों में इन ढाबों पर पराठे खाने गए लोगों की चिंता बढ़ गई है।

loksabha election banner

लिहाजा इन ढाबों पर पिछले कुछ दिनों में खाना खाने गए लोगों में से ज्यादातर यहां के कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बारे में ज्यादा जानकारी जुटा रहे हैं। ये लोग आपस में फोन पर बात कर तो एक-दूसरे का हाल ले ही रहे हैं, बल्कि इन्होंने मीडिया संस्थान और सोनीपत के आसपास संपर्क करना शुरू कर दिया है। ये लोग चाहते हैं कि उन्हें कोरोना टेस्ट कराना है या नहीं, इस बारे में उन्हें स्पष्ट जानकारी दी जाए।

मीडिया हाउस में फोन कर ली जानकारी

मुरथल के ढाबों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले की खबर jagran.com पर पढ़ने के बाद कई लोगों ने मीडिया हाउस में फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली। इनमें से कुछ लोग पिछले वीकेंड पर गए थे तो कुछ ऐसे भी हैं जो बुधवार को ही इन ढाबों पर खाना खाने गए थे। इसके बाद गुरुवार को सामने आई इस खबर ने उनकी चिंता बढ़ा दी है।

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ सकती है कोरोना टेस्ट कराने वालों की संख्या

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर से बड़ी संख्या में लोग मुरथल के ढाबों पर यहां के प्रसिद्ध पराठे खाने और घूमने के लिए जाते हैं। वीकेंड या किसी अन्य अवकाश पर यहां लोगों की जबरदस्त भीड़ होती है। लॉकडाउन में रेस्टोरेंट बंद होने से लोग बेसब्री से इनके खुलने का इंतजार कर रहे थे। अब जब ढाबे शुरू हुए हैं तो वहां एक साथ इतने ज्यादा कोरोना केस सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। इन ढाबों पर पिछले कुछ दिनों में गए बहुत से लोग कोरोना का टेस्ट कराने पर विचार कर रहे हैं।

गुरुवार को सोनीपत में मिले 131 कोरोना संक्रमित

बता दें कि गुरुवार को जिले में कुल 131 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसमें भी अमरीक-सुखदेव ढाबे के 71 और गरम-धरम ढाबे के 10 कर्मचारी भी संक्रमित मिले। फिलहाल दोनों ढाबों को सील कर दिया गया है। इसके अलावा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती कैंप में हिस्सा ले रहे तीन पहलवान भी संक्रमित मिले हैं। कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुई। 80 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर भी लौटे। नए मरीजों से संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4978 पहुंच गया है। इनमें से अब तक 3921 ने कोरोना से जंग जीती है, जबकि 42 ने जान गंवाई हैं। फिलहाल जिले में एक्टिव केस 1015 हैं।

कहां-कहां मिले कोरोना मरीज

बृहस्पतिवार को कोरोना से गांव पलड़ा निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई। इनके अलावा मातंड, फिरोजपुर बांगर, लक्ष्मण कॉलोनी में दो, ओल्ड डीसी रोड, कबीरपुर, राई, सीआरपीएफ कैंप में चार, कुंडली में चार, प्याऊ मनियारी की प्रेम कॉलोनी में 11, गोपाल नगर, विकास नगर, चार मोहल्ला, ककरोई रोड, कोर्ट कांप्लेक्स, सेक्टर-15 में तीन, सेक्टर-14 में तीन, बुटाना की पंखों की फैक्ट्री में पांच, गोहाना के अलग-अलग क्षेत्रों में 10 मरीजों समेत विभिन्न क्षेत्रों के निवासी शामिल हैं।

अब तक इतने लोगों की हो चुकी हैं कोरोना की जांच

जिले में कोरोना संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। संदिग्ध मरीजों के लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें अब तक जिले में 92 हजार 688 संदिग्धों के सैंपल ले चुकी है। इनमें से 4978 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 86 हजार 224 की नेगेटिव आई हैं। संक्रमित मरीजों का जिले के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उपायुक्त श्यामलाल पूनिया का कहना है कि कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए प्रशासन के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.