Move to Jagran APP

पूर्व फौजी की हत्या कर घर में लगाई आग, पैर में चोट लगने के चलते चाचा के घर सो गया था बेटा

पुलिस की जांच पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे बढ़ेंगी। मंगलवार को पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उनकी हत्या किस प्रकार की गई या माैत आग में जलने से ही हुई। वहीं परिवार के लोग घर से गायब सामान की जांच में भी जुटे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 08:53 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 08:53 PM (IST)
पूर्व फौजी की हत्या कर घर में लगाई आग, पैर में चोट लगने के चलते चाचा के घर सो गया था बेटा
फिरोजपुर बांगर में पूर्व फौजी रणबीर सिंह वारदात की रात घर में अकेले थे।

खरखौदा, जागरण संवाददाता। गांव फिरोजपुर बांगर में घर में अकेले सोए सेवानिवृत्त फौजी की हत्या कर घर में आग लगा दी गई। अंदेशा है कि घर में लूट के लिए आए बदमाशों का विरोध करने के चलते उनकी हत्या की गई और साक्ष्य मिटाने को घर में आग लगा दी। उनका अधजला शव बेड़ पर पड़ा मिला है। वहीं घर का सामान भी बिखरा पड़ा मिला है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने की रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

गांव फिरोजपुर बांगर निवासी रणबीर (62) सेवानिवृत्त फौजी थे। वह अपने बेटे सागर के साथ ही घर पर रहते थे। शनिवार रात वह घर में अकेले सो रहे थे। रणबीर के छोटे भाई सतबीर ने पुलिस को बताया कि रात को करीब ढाई बजे सागर लघुशंका के लिए उठा तो उसने देखा कि उनके मकान से धुआं उठ रहा है। मेनगेट बाहर से बंद था। वे छत के रास्ते अंदर पहुंचे तो देखा कि रणबीर के कमरे में आग लगी हुई है और वह अपने बेड पर अधजली हालत में मृत पड़े हैं। पड़ोसियों की मदद से आग बुझाई और पुलिस को सूचना दी। कमरे में अलमारी व संदूक का सामान बिखरा पड़ा था। ऐसे में उन्हें आशंका है कि लूट की नीयत के घुसे बदमाशों ने जाग जाने के कारण रणबीर की हत्या कर दी होगी और शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए घर में आग लगा दी।

पुलिस ने कहा

मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का मुकदमा दर्ज किया है। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही स्पष्ट हो पाएगा कि रणबीर की हत्या की गई है या फिर अन्य कारण रहा है।

अनिल कुमार, चौकी प्रभारी, सैदपुर

बता दें कि गांव फिरोजपुर बांगर में पूर्व फौजी रणबीर सिंह वारदात की रात घर में अकेले थे। पैर में चोट लग जाने के कारण उनका बेटा अपने चाचा के घर पर सो गया था। परिजनों का मानना है कि बदमाशों को घर में उनके अकेले होने की जानकारी रही होगी। रणबीर सिंह बदमाशों को पहचानते भी होंगे। ऐसे में उनकी हत्या कर घर में आग लगाकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया। रणबीर सिंह ने दो शादियां की थीं।

परिजनों के अनुसार सेवानिवृत्त फौजी रणबीर सिंह के साथ रोजाना घर में उनका बेटा सागर सोता था। सागर के पैर में चोट लग जाने के कारण वह पांच दिन से अपने चाचा के घर पर ही सो रहा था। उसका चचेरा भाई रात में उसको उठने-चलने में मदद कर देता था। परिजनों को आशंका है कि लूट के दौरान ही रणबीर सिंह की हत्या की गई और साक्ष्य मिटाने के लिए वहां पर आग लगा दी गई।

पुलिस के अनुसार रणबीर (62) सिंह की दो शादियां हुई थीं। पहली पत्नी से एक लड़का व एक लड़की हैं। पहली पत्नी के बच्चों में से बेटी शादीशुदा है और बड़ा बेटा वृंदावन में नौकरी करता है। पहली पत्नी की मौत होने पर उन्होंने दूसरी शादी की थी, जिससे उनकाे एक 15 वर्षीय बेटा सागर है। रणबीर सिंह की दूसरी पत्नी की भी मौत हो चुकी है।

अब पुलिस की जांच पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे बढ़ेंगी। मंगलवार को पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उनकी हत्या किस प्रकार की गई या माैत आग में जलने से ही हुई। वहीं परिवार के लोग घर से गायब सामान की जांच में भी जुटे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.