Move to Jagran APP

Gohana News: दुकानदार की प्रताड़ना से तंग आकर फल विक्रेता ने खाया जहर, जेब से मिला सुसाइड नोट; केस दर्ज

Gohana News गोहाना में एकता कॉलोनी के सब्जी विक्रेता ने नई सब्जी मंडी से एक दुकानदार से उधार में 10 हजार रुपये के फल खरीदे थे। दुकानदार अब उससे 60 हजार रुपये मांग रहा था। दुकानदार से परेशान होकर फल विक्रेता ने जहर खाकर अपनी जान दे दी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Fri, 31 Mar 2023 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 08:22 AM (IST)
Gohana News: दुकानदार की प्रताड़ना से तंग आकर फल विक्रेता ने खाया जहर, जेब से मिला सुसाइड नोट; केस दर्ज
दुकानदार की प्रताड़ना से तंग आकर फल विक्रेता ने खाया जहर

गोहाना, जागरण संवाददाता। गोहाना शहर में एकता कॉलोनी के सब्जी विक्रेता ने नई सब्जी मंडी से एक दुकानदार से उधार में 10 हजार रुपये के फल खरीदे थे। दुकानदार अब उससे 60 हजार रुपये मांग रहा था। इससे परेशान होकर फल व सब्जी विक्रेता ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। स्वजन को उसकी पेंट की जेब से सुसाइड नोट मिला। बेटे की शिकायत पर शहर थाना गोहाना में मामला दर्ज किया गया।

loksabha election banner

एकता कालोनी के विक्रम ने पुलिस को बताया कि उसके पिता रणबीर सिंह शहर में बरोदा रोड पर रेलवे फाटक के पास फलों की रेहड़ी लगाते थे। वे नई सब्जी मंडी से फल खरीदते और वहां रेहड़ी लगाकर बेचते थे। विक्रम के अनुसार उसके पिता ने सब्जी मंडी में दुकान नंबर 24 के दुकानदार पवन के यहां से उधार में 10 हजार रुपये के फल खरीदे थे। विक्रम के अनुसार उसके पिता ने उसे बताया था कि दुकानदार अब 10 हजार रुपये के सामान की जगह 60 हजार रुपये मांग रहा है।

परेशान होकर खाया जहर

दुकानदार की धांधली और बुरे बर्ताव से परेशान होकर उसके पिता रणबीर सिंह ने बुधवार को जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगड़ने पर स्वजन उसे नागरिक अस्पताल गोहाना लेकर गए जहां से उसे बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां उसकी मौत हो गई।

मिला सुसाइड नोट

स्वजन को रणबीर के पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि दुकानदार पवन उसकी मौत का जिम्मेदार है। दुकानदार बहुत अधिक रुपये मांग रहा था जबकि उसने सामान कम रुपये का लिया था। बेटे की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया। शहर थाना गोहाना के प्रभारी नीरज ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा कर स्वजन को सौंप दिया गया। मामले की जांच की जा रही है।

फाइनेंस कंपनी के दबाव में युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, सोनीपत। गांव चिटाना में युवक की आत्महत्या और उसके छोटे भाई द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या के प्रयास के मामले में सामने आया है कि युवक ने फाइनेंस कंपनी के दबाव में जान दी है। उत्तम सिंह ने जहर खाने के बाद फोन से अपना मैसेज रिकॉर्ड किया और उसे फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि को भेजा है। इसमें कहा कि मैंने जहर खा लिया है और हमारे घर लोन के लिए किसी को मत भेजना।

आरोप है कि जहर खाने के बाद भी फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा बार-बार कॉल की गई। बृहस्पतिवार को युवक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिवार को सौंप दिया है। वहीं दूसरे भाई का अभी इलाज चल रहा है। पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है।

गांव चिटाना का उत्तम (23) बिजली निगम में ठेके पर काम करता था। उसने बुधवार को संदिग्ध हालात में सल्फास खा लिया। इससे उसकी मौत हो गई। उसके छोटे भाई तरुण (15) को जब उत्तम की मौत की सूचना मिली ताे वह भी सदमे में आ गया। इसके बाद तरुण ने फंदा लगा लिया। ग्रामीणों ने उसे फंदे पर लटका देखा तो तुरंत नीचे उतारा लिया। उसकी सांसें चल रही थी, लेकिन हालत गंभीर थी। उत्तम सिंह के पिता कश्मीर सिंह ने बताया कि उत्तम सिंह के नाम टाटा 407 गाड़ी पंजीकृत है।

किस्त भरने के लिए किया जा रहा था परेशान

उन्होंने फाइनेंस कंपनी पर आरोप लगाया कि उनको किस्त भरने के लिए परेशान किया जा रहा था। उसी के दबाव आकर उत्तम ने बुधवार शाम को जहर खा लिया। स्वजन का कहना है कि सात किस्तें पहले भरी जा चुकी हैं, आठवीं किस्त भरने के लिए फाइनेंस कंपनी ने उन पर मानसिक रूप से दबाव बनाया था। किस्त लेट हुई तो बार बार कॉल करके दबाव डाला गया। मोहाना थाना पुलिस का कहना है कि कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगामी कार्रवाई जारी है।

घर आए थे दो युवक

मृतक उत्तम सिंह के पिता का कहना है कि उन्होंने फाइनेंस कंपनी को आश्वासन दिया था कि जल्दी किस्त भर दी जाएगी, उसके बावजूद भी घर आकर दो युवकों द्वारा उन पर नाजायज दबाव डाला गया। कंपनी के प्रतिनिधि को भेजे ऑडियो में उत्तम कह रहा है कि लोन को करा देना माफ, मैंने गोली (जहर) खा ली है, हमारे घर आदमी मत भेजना। वहीं शाम को युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.