Move to Jagran APP

इमाम व उसकी पत्नी की सुआ घोंपकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि ये पति-पत्नी अपने घर में सो रहे थे इसी दौरान उन पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 11:08 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 11:08 AM (IST)
इमाम व उसकी पत्नी की सुआ घोंपकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
इमाम व उसकी पत्नी की सुआ घोंपकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गन्नौर (सोनीपत)। आहुलाना ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव मानिक माजरी में शनिवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने गांव की मस्जिद के निकट कमरे में सो रहे इमाम व उनकी पत्नी की सुआ (बर्फ तोड़ने का औजार) घोंपकर से हत्या कर दी। रविवार को जब लोग मस्जिद पहुंचे तो उन्हें इस वारदात का पता चला। लोगों ने घटना की सूचना थाना गन्नौर पुलिस में दी।

prime article banner

सूचना पाकर डीएसपी हेड क्वार्टर जितेंद्र कुमार और गन्नौर थाना प्रभारी दिनेश कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर एफएलएल की टीम को भी बुलाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया। पुलिस ने ग्रामीण खुर्शीद की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पानीपत जिले के मौहाली गांव निवासी 38 वर्षीय इरफान पिछले 4 वर्षों से मुनिक माजरी गांव की मस्जिद में रह कर इमाम का काम करते थे। करीब एक वर्ष पहले उनका दिल्ली निवासी 25 वर्षीय यास्मीन उर्फ मीना के साथ निकाह हुआ था। निकाह के बाद से वे अपनी पत्नी के साथ मस्जिद के साथ बने कमरे में रहते थे। इरफान रोज सुबह नियमित रूप से अजान पढ़ते थे, लेकिन रविवार की सुबह मस्जिद से अजान की आवाज नहीं आई।

इस पर समुदाय के लोग मस्जिद पहुंचे तो वहां इरफान नहीं मिले। इस पर लोग उनके कमरे में पहुंच गए तो देखा कि इरफान व उनकी पत्नी यास्मीन का खून से लथपथ शव पड़ा था। उन्होंने मामले की सूचना थाना गन्नौर पुलिस को दी। डीएसपी हेड क्वाटर जितेंद्र कुमार व गन्नौर थाना प्रभारी दिनेश कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और एफएसएल टीम को बुला कर नमूने एकत्रित करवाए। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

ग्रामीणों को शक, जमीन विवाद से हुई हत्या
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार की शाम गांव में जमीन को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया था। इस दौरान इमाम भी मौके पर थे और उन्होंने बीच-बचाव किया था। इसपर एक गुट के लेागों ने इमाम को देख लेने की धमकी भी दी थी। ग्रामीणों के अनुसार वारदात के बाद से ही धमकी देने वाले गुट के लोग गांव से गायब हैं। उन्हें शक है कि जमीन विवाद को लेकर रात को लोगों ने इमाम पर हमला किया होगा और पत्नी के जग जाने पर उसकी भी हत्या का दी गई।

पति-पत्नी को देता था कम दिखाई
ग्रामीणों ने बताया कि इमाम इरफान व उनकी पत्नी यास्मीन की आंखें कमजोर थी। दोनों को कम दिखाई था। ग्रामीणों के अनुसार दोनों बेहद शरीफ थे। गांव में उनका कभी किसी के साथ कोई विवाद नहीं हुआ। वे केवल मस्जिद में अजान पढ़ते थे और अपने कमरे में ज्यादातर समय व्यतीत करते थे।

पुलिस का पक्ष 
पुलिस हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हमलावरों का पता लगा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जितेंद्र कुमार, डीएसपी, हेड क्वार्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.