Move to Jagran APP

हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी कोरोना पॉजीटिव, दहशत में जेल प्रशासन Sonipat News

कुख्यात गैंगेस्टर राजू बसौदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। -जेल उपाधीक्षक ने राजू के संक्रमित होने की पुष्टि की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 05:11 PM (IST)
हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी कोरोना पॉजीटिव, दहशत में जेल प्रशासन  Sonipat News
हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी कोरोना पॉजीटिव, दहशत में जेल प्रशासन Sonipat News

सोनीपत [संजय निधि]। कुख्यात गैंगस्टर राजू बसौदी को कोरोना संक्रमित मिला है। उसका सैंपल तीन जून को लिया गया था। राजू बसौदी के गुर्गों और मोनू लल्हेड़ी गैंग के सदस्यों के बीच जेल में मारपीट हो गई थी। उसके चलते राजू बसौदी को फरीदाबाद जेल ट्रांसफर किया गया था। नियामानुसार दूसरी जेल में ट्रांसफर करने से पहले उसका कोरोना टेस्ट हुआ था। उसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आने के बाद संक्रमण का पता चला।

loksabha election banner

जेल प्रशासन की ओर से इसकी सूचना फरीदाबाद जेल प्रबंधन को दी गई। शुक्रवार को सोनीपत में कोरोना के सर्वाधिक 73 मामले सामने आए, जिससे स्वास्थ्य प्रबंधन व जिला प्रशासन सकते हैं। सोनीपत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 334 हो गई। इनमें से 159 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है।

राजू बसौदी और उसका गैंग हरियाणा व आसपास के प्रदेशों में सैकड़ों लोगों से रंगदारी वसूलता था। एसटीएफ ने उसे फरवरी में थाईलैंड से लौटने के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था। रिमांड के दौरान एसटीएफ की पूछताछ में पता चला है कि बसौदी बालू खनन व शराब के ठेकेदार, सट्टेबाज (बुकी) सहित कई कारोबारी से महीना वसूलता था। उसने शराब तस्कर भूपेंद्र से भी पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी।

अपराध की दुनिया में जड़ें जमाने के बाद राजू बसौदी खौफ को कायम रखने के लिए विभत्स तरीके से वारदात को अंजाम देता था। पुलिस के अनुसार राजू और उसके गैंग के सदस्य वारदात को इस तरह से अंजाम देते थे कि सभी को पता लग जाए कि यह किसका काम है। जिन हत्याओं में बसौदी या उसके गुर्गे का नाम है, उसमें पीड़ित को कम से कम 10 गोली मारी गई थी। कई घटनास्थल पर तो गोलियों से 50 खोल भी मिले थे। छाज्जू गैंग के कैदियों की वैन पर हमले में इलियास बासा और अनिल चीड़ी को 50 से 60 गोलियां मारी गई थीं। यही नहीं, उसके गैंग ने खौफ का साम्राज्य फैलाने के लिए सोशल मीडिया का भी खूब सहारा लिया।

राजू बसौदी का पिछले सप्ताह जिला कारागार में वर्चस्व को लेकर कुख्यात मोनू लल्हेड़ी से झगड़ा हो गया था। उसके चलते राजू बसौदी गैंग के सदस्य और मोनू लल्हेड़ी व उसके गुर्गें आपस में भिड़ गए थे। जेल प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद इनको अलग किया था। इस मामले में दोनों पक्ष के 26 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए जेल प्रशासन ने बसौदी को फरीदाबाद कारागार में ट्रांसफर किया था। बुधवार को उसको भेजने से पहले सैंपल लिए गए थे, जिनमें अब कोरोना की पुष्टि हुई है।

जेल उपाधीक्षक रामचंदर सिंह ने बताया कि राजू बसौदी के कोरोना संक्रमित होने की सूचना फरीदाबाद जेल प्रशासन को दे दी गई है। उसको लेकर जाने वाले जेल कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनके सैंपल भी लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.