सोनीपत [संजय निधि]। Baroda By-Election Congress Candidate: बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से डा. कपूर नरवाल कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं। उन्हें कांग्रेस हाईकमान की ओर से इसकेे संकेत मिले हैं। इसको लेकर देर रात तक उनके आवास पर समर्थकों की बैठक चली। बृहस्पतिवार को डा. नरवाल भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं और उनके प्रत्याशी बनने पर अंतिम मुहर लग सकती है। हालांकि इस संबंध में फिलहाल डा. नरवाल ने कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उन्होंने इसके संकेत अवश्य दिए कि उन्हें चुनाव की तैयारी करने का संदेश मिल चुका है और वे पूरी तैयारी में हैं।

गौरतलब है कि डा. कपूर नरवाल फिलहाल भाजपा में हैं और उन्होंने वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।। उस वक्त उन्हें बरोदा से भाजपा प्रत्याशी माना जा रहा था, लेकिन ऐन वक्त पर ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त को भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।

बरोदा उपचुनाव की घोषणा होने के बाद से ही उन्हें इस क्षेत्र का सबसे प्रमुख प्रत्याशी माना जा रहा था। इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि यदि भाजपा से उन्हें स्पष्ट संकेत नहीं मिले तो वे कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। करीब दस दिन पहले नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के गोहाना दौरे के दौरान ही उनके कांग्रेस पार्टी मेें शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन किसी कारणवश यह नहीं हो सका।

इसकेे बाद भाजपा चुनाव समिति की बैठक में उनकी ओर से टिकट के लिए आवेदन नहीं करने के बाद इसकी संभावना बढ़ गई थी कि वे किसी भी वक्त कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। डा. इससे पूर्व वर्ष 2009 और 2014 में इनेलो के टिकट पर बरोदा से चुनाव लड़ चुके हैं। वर्ष 2014 में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा का कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि वे करीब पांच वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे। जाट बाहुल बरोदा विधानसभा क्षेत्र में उन्हें मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021