सोनीपत [डीपी आर्य]। एक कथित मजदूर संगठन से जुड़े 20 से ज्यादा लोगों ने कुंडली थाना पुलिस को घेरकर जानलेवा हमला किया। पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोगों ने एक मजदूर संगठन बनाकर फैक्ट्रियों से उगाही कर रहे हैं। विरोध करने पर वह फैक्ट्री कर्मचारियों-मालिकों के साथ मारपीट करते हैं। इसकी एक रिपोर्ट पिछले सप्ताह दर्ज की गई थी। मंगलवार को संगठन के लोग फिर से फैक्ट्रियों में पहुंच गए। फैक्ट्री मालिकों की शिकायत पर एसएचओ रवि कुमार सात पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। उक्त संगठन के लोगों ने पुलिस को संभलने तक का मौका नहीं दिया और घेरकर मारपीट करनी शुरू कर दी। पुलिस टीम पर डंडों और पत्थरों से हमला किया।

पुलिस ने उनको समझाने और रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों की नहीं सुनी। बताया जा रहा कि कुछ पुलिसकर्मी जमीन पर भी गिर गए लेकिन दबंगों ने पिटाई करना जारी रखा। इस दौरान फैक्ट्री मालिक व उसके कर्मचारियों पर भी हमला किया गया। शोर सुनकर आसपास की फैक्ट्रियों के कर्मचारी एकत्र हुए तो हमलावर भाग गए।

कुंडली थाने के एसएचओ सहित सात पुलिसकर्मी घायल 

श्रमिक-मजदूर संगठन के कथित कार्यकर्ताओं के हमले में कुंडली थाने के एसएचओ सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। जिनमें से चार की हालत गंभीर है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह के अनुसार, एसएचओ रवि कुमार के साथ ही उनकी टीम में शामिल महिला पुलिसकर्मी रीटा देवी, राकेश कुमार, प्रदीप कुमार, अशोक कुमार, सुरेंद्र कुमार व सतेंद्र कुमार घायल हैं। इनमें रीटा देवी, राकेश कुमार, प्रदीप कुमार व अशोक कुमार की हालत गंभीर है। इनके सिर पर डंडों पर वार किए गए हैं।

डीएसपी वीरेंद्र कुमार ने कुंडली में डाला डेरा
वहीं पुलिस अधीक्षक के आदेश पर राई, मुरथल व सिविल लाइन थानों की पुलिस के साथ डीएसपी वीरेंद्र कुमार कुंडली में डेरा डाले हैं। मारपीट की वीडियो के आधार पर आरोपितों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि करीब 20 आरोपितों की पहचान कर ली गई है। आरोपितों के खिलाफ पुलिस के साथ ही सरन इलेक्ट्रीकल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक की ओर से जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराने को शिकायत दी गई हैं।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021