Move to Jagran APP

उत्तम नगर में पेयजल को लेकर किल्लत, लोग परेशान

जागरण संवाददाता गोहाना गोहाना में वार्ड 20 के अंतर्गत उत्तम नगर में करीब 20 दिन से पेयजल

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 06:04 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 06:04 PM (IST)
उत्तम नगर में पेयजल को लेकर किल्लत, लोग परेशान
उत्तम नगर में पेयजल को लेकर किल्लत, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, गोहाना:

loksabha election banner

गोहाना में वार्ड 20 के अंतर्गत उत्तम नगर में करीब 20 दिन से पेयजल की किल्लत बनी हुई है। लोगों का कहना है कि पूरा दिन में 10 मिनट पेयजल की सप्लाई आती है जिससे लोगों की टंकी नहीं भर पाती है। गर्मी में लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिलने से परेशानी हो रही है। लोगों को टैंकर मंगवाकर का प्यास बुझानी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उत्तम नगर निवासी सरोज, कुलदीप, रामनिवास, जयवीर आदि ने कहा कि मटके वाली गली पेयजल की किल्लत बनी हुई है। जब से गर्मी बढ़ी है पेयजल की आपूर्ति कम हो गई है। लोगों का कहना है कि 20 दिन से बहुत कम पानी छोड़ा जा रहा है। सप्लाई में करीब 10 मिनट पानी छोड़ा जाता है। कुछ लोगों को पता नहीं लग पाता है। जिन लोगों को पता लग जाता है वे मोटर चला देते हैं लेकिन टंकियां नहीं भर पाती हैं। सरोज ने कहा कि लोग उम्मीद के साथ बार-बार मोटर चलाते हैं लेकिन निराशा हाथ लगती है। लोगों को किराये पर टैंकर लेकर गांव आहुलाना स्थित ट्यूबवेल से पानी मंगवाना पड़ता है। जब टैंकर आता है तो महिलाओं की भीड़ लग जाती है। महिलाएं मटके और बाल्टी लेकर टैंकर से घरों तक पानी ढोती हैं। कुछ लोग पड़ोसियों के सबमर्सिबल से पानी भरकर काम चलाते हैं। इससे महिलाओं के घरेलू दैनिक कार्य प्रभावित होते हैं। गर्मी में पानी ढोने में परेशानी होती है। कालोनी के लोग अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

-----

फोटो-17 :

लाठ गांव में रोड पर भरा दूषित पानी, ग्रामीण परेशान जागरण संवाददाता, गोहाना:

गांव लाठ में निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। नालों से पानी ओवरफ्लो होकर लाठ से कटवाल रोड पर बहता है। रोड पर पानी भर जाने से ग्रामीणों और वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग और प्रशासन द्वारा निकासी की उचित व्यवस्था करने की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीण रमेश, महिपाल, सुनील, मोनू, संजय कुमार, सुरेश, अनिल, संदीप, सुरेंद्र आदि ने कहा कि गांव में बीच से रोड गुजरता है। यह रोड सोनीपत हाईवे से शुरू होकर गांव से होते हुए कटवाल तक जाता है। गांव आने-जाने के लिए यह प्रमुख मार्ग है। गांव में रोड के साथ निकासी के लिए नाले बनाए गए हैं। गलियों का पानी नालों में आकर गिरता है। नालों की लंबे समय से सफाई नहीं हुई है।

नाले अवरुद्ध हो चुके हैं जिससे पानी ओवरफ्लो होकर रोड पर बहता है। रोड पर करीब 150 मीटर लंबाई में पानी भरा हुआ है। इससे दुकानदारों को काम प्रभावित हो रहा है। रोड के साथ जीन लोगों के मकान हैं उनको अपने घरों में आने-जाने में परेशानी होती है। दूषित पानी में मच्छर पनपते हैं जिससे बीमारियां फैलने की संभावना है। रोड के साथ ही राजकीय विद्यालय है। विद्यार्थियों को भी विद्यालय आने-जाने में परेशानी होती है। ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत करने के बावजूद पंचायत, प्रशासन और लोक निर्माण विभाग द्वारा समस्या का समाधान नहीं करवाया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार बारिश होने पर रोड तालाब बन जाता है, जिससे हादसे की संभावना रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.