Move to Jagran APP

दिल्ली चौक पर बनेगा पार्क, वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी होगी

नगरपालिका के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षदों की पहली बैठक सोमवार को नपा अध्यक्ष कमला देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों पर पार्षदों ने सहमती जताई, जिन पर करोड़ों रुपये खर्च कर शहर वासियों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें मुख्य रूप से दिल्ली चौक पर नगरपालिका की जमीन पर पार्क बनाने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था करना शामिल है। साथ ही शहर की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करवाने के साथ ही गलियों का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 05:48 PM (IST)
दिल्ली चौक पर बनेगा पार्क, वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी होगी
दिल्ली चौक पर बनेगा पार्क, वाहन पार्किंग की व्यवस्था भी होगी

संवाद सहयोगी, खरखौदा : नगरपालिका के नवनिर्वाचित वार्ड पार्षदों की पहली बैठक सोमवार को नपा अध्यक्ष कमला देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दो दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों पर पार्षदों ने सहमती जताई, जिन पर करोड़ों रुपये खर्च कर शहर वासियों को सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें मुख्य रूप से दिल्ली चौक पर नगरपालिका की जमीन पर पार्क बनाने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था करना शामिल है। साथ ही शहर की बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करवाने के साथ ही गलियों का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा। 

loksabha election banner

सोमवार को खरखौदा के नगरपालिका कार्यालय में नपा अध्यक्षा कमला देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक में सचिव राजेंद्र प्रसाद ने दर्जनों प्रस्ताव रखते हुए शहर के विकास की बात कही। इसमें से पार्षदों ने दिल्ली चौक पर पार्क बनाने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था कराने, नगरपालिका की जमीन की चारदीवारी करवाने, कार्यालय में सीसीटीवी लगाने, परशुराम पार्क में झूले लगाने के साथ ही शहर के तालाबों से पानी निकासी के लिए चलाए जा रहे पंपों पर आ रहे खर्च की अदायगी करने के प्रस्तावों पर अपनी हामी भरी। पार्षदों ने शहर में दीपावली से पहले बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त करवाने के साथ ही गलियों के निर्माण के साथ ही शहर की मुख्य सड़कों पर डिवाइडर लगाने व प्रकाश की व्यवस्था कराने पर भी अपनी सहमती जताई। शहर में जल्द ही पानी निकासी की समस्या के स्थायी हल के लिए नालों का भी निर्माण करवाया जाएगा। इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष वनदीप जेतली, पूर्व नपा अध्यक्षा व पार्षद रिपंल देवी, डा. संदीप कोहाड, आजाद भौरिया, अनुज, मोहन दहिया, प्रदीप सैनी, सुनीता देवी, संतोष कुमारी, सुषमा कुमारी, ओमप्रकाश उर्फ बिट्टू, सीमा, श्याम पाल, संजीत कुमार, एमई जसवंत आदि मौजूद रहे।  पार्षदों के बनेंगे आई कार्ड, वर्दी में रहेंगे सफाई कर्मी

नगरपालिका की बैठक में पार्षदों ने अपने लिए आई कार्ड व बोर्ड बनवाने की मांग रखी, जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। जल्द ही नवनिर्वाचित पार्षदों के घर के बाहर बोर्ड लगाए जाएंगे। इसके अलवा शहर में सफाई करने वाले नगरपालिका के सफाई कर्मी भी वर्दी में नजर आएंगे। नगरपालिका की तरफ से दमकल केंद्र में पानी की व्यवस्था के लिए दस लाख रुपये की लागत से टैंक का निर्माण कराया जाएगा। 30 लाख रुपये की लागत से शहर की गलियों में प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए नई स्ट्रीट लाइटें भी खरीदी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.