Move to Jagran APP

आठ करोड़ की लागत से गांव जुंआ में बनेगा आइटीआइ

संवाद सहयोगी, गोहाना: गांव जुंआ में करीब 8 करोड़ की लागत से आइटीआइ का भवन तैयार ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 05:56 PM (IST)
आठ करोड़ की लागत से गांव जुंआ में बनेगा आइटीआइ
आठ करोड़ की लागत से गांव जुंआ में बनेगा आइटीआइ

संवाद सहयोगी, गोहाना: गांव जुंआ में करीब 8 करोड़ की लागत से आइटीआइ का भवन तैयार होगा। रविवार को हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा ने आइटीआइ भवन का शिलान्यास किया। चेयरमैन ने इसी गांव में करीब साढ़े तीन करोड़ से होने वाले अन्य विकासकार्यों का शिलान्यास भी किया।

loksabha election banner

रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि पूर्व में सत्ता में रही कांग्रेस पार्टी की सरकार ने गोहाना के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया। इसी के चलते गोहाना का शहरी व ग्रामीण क्षेत्र विकास में पिछड़ गया था। भाजपा ने सत्ता में आते ही प्रदेश में समान विकास शुरू करवाया। इसी क्रम में गोहाना में भी तेजी से विकास हो रहा है। चेयरमैन जांगड़ा ने करीब आठ कराड़ की लागत से तैयार होने वाले आइटीआइ भवन का शिलान्यास करने के अलावा गांव जुंआ में ही करीब 70 लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाले ग्राम सचिवालय के भवन, करीब दो करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विभिन्न रास्तों के कामों का भी शुभारंभ किया। चेयरमैन ने कहा कि इस गांव में नया पॉवर हाउस बनवाने का प्रयास भी किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने ने गांव गामड़ी में 16 लाख रुपये की लागत से बनने वाली फिरनी के काम भी शुरू करवाया। इस मौके पर भाजपा नेता इंद्र ¨सह पांचाल, बलवान जांगड़ा, सरपंच मुकेश, बबलू व विनोद, सुंदर कश्यप, युजवेंद्र, जिला पार्षद संजय, नरेंद्र, बलबीर दोदवा व दीपक मौजूद रहे।

गांव की समस्याओं को दूर करने की मांग

सोनीपत : चेयरमैन जांगड़ा से मोहाना के ग्रामीणों ने गांव में पाइप लाइन दबाने, बू¨स्टग स्टेशन के साथ कन्या कालेज बनाने की मांग की। मोहाना ब्लाक समिति सदस्य युद्ध¨वद्र ¨सह ने कहा कि गांव में पानी की काफी समस्या बनी हुई है। गांव तक पानी पहुंचाने के लिए दो बू¨स्टग स्टेशनों का एस्टिमेट बनकर पब्लिक हेल्थ के मुख्यालय मंजूरी के लिए गया हुआ है, लेकिन अभी तक इसे मंजूर नहीं किया है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा मोहाना में कन्या कालेज बनाने के लिए 40 गांवों के लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया था, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्य शुरू नहीं हुआ है। इससे आसपास के गांवों की बेटियों को पढ़ने के लिए दूर-दराज के कालेज में जाना पड़ता है। इस पर रामचंद्र जांगड़ा ने उन्हें जल्द इन समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.