Move to Jagran APP

दो सेक्टरों के लोगों को मिलेगी बेहतर पेयजल आपूर्ति की सुविधा

शहर के सेक्टर 7 व 12 में रहने वाले लोगों के लिए हुडा की ओर से मूलभूत सुविधाओं को लेकर बेहतर खबर है। यहां के लोगों को जल्द ही बेहतर पेजयल व्यवस्था मिलेगी। इसके लिए हुडा की ओर से दोनों सेक्टरों में दो बड़े ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे, जिस पर करीब 10 लाख रुपये खर्च होंगे। इससे सेक्टरवासियों को काफी सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 06:05 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 06:05 PM (IST)
दो सेक्टरों के लोगों को मिलेगी बेहतर पेयजल आपूर्ति की सुविधा
दो सेक्टरों के लोगों को मिलेगी बेहतर पेयजल आपूर्ति की सुविधा

जागरण संवाददाता, सोनीपत: शहर के सेक्टर 7 व 12 में रहने वाले लोगों के लिए हुडा की ओर से मूलभूत सुविधाओं को लेकर बेहतर खबर है। यहां के लोगों को जल्द ही बेहतर पेजयल व्यवस्था मिलेगी। इसके लिए हुडा की ओर से दोनों सेक्टरों में दो बड़े ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे, जिस पर करीब 10 लाख रुपये खर्च होंगे। इससे सेक्टरवासियों को काफी सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

सेक्टर 7 व 12 में हुडा की ओर से पेयजल आपूर्ति ट्यूबवेलों से की जाती है। इसके लिए हुडा ने सेक्टर 7 में एक व 12 में छह ट्यूबवेल लगाए हैं। यह ट्यूबवेल पुराने हैं, जिनमें कई बार तकनीकी कमी आ जाती है। बढ़ती आबादी के कारण लोगों को कम पानी मिलने से काफी परेशानी आती है। सबसे ज्यादा परेशानी सेक्टर 7 में रहने वालों को उठानी पड़ती है। ऐसे में सेक्टरवासी लगातार अधिकारियों से पेयजल व्यवस्था सु²ढ़ करने की मांग करते आ रहे हैं। इसी के मद्देजनर अब हुडा ने दोनों सेक्टरों में एक-एक बड़ा ट्यूबवेल लगाने का निर्णय लिया है, जिससे घरों में पेयजल आपूर्ति की जाएगी। रैनीवेल प्रोजेक्ट स्थायी समाधान

सेक्टरों में बढ़ती आबादी के कारण ट्यूबवेलों से होने वाली आपूर्ति कम पड़ रही है। कहीं न कहीं मोटर खराब होने के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस परेशानी को दूर करने के लिए हुडा द्वारा यमुना से पानी लाने का रैनीवेल प्रोजेक्ट चल रहा है। यह करीब 90 फीसद पूरा हो गया है। इसके पूरा होते ही सेक्टरों में पेयजल आपूर्ति का स्थायी समाधान होगा। अधिकारियों का कहना है कि जल्द प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा। सेक्टरों में बेहतर पेयजल आपूर्ति के लिए हुडा प्रयासरत है। इसी के तहत सेक्टर 7 व 12 में दो ट्यूबवेल लगाने का काम किया जा रहा है, जो लगभग पूरा हो गया है। अब केवल मेन लाइन में पाइप जोड़ना बाकी है। जल्द ही इसे पूरा कर लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया जाएगा।

राजीव बेडवाल, कनिष्ठ अभियंता, हुडा, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.